News Nation Logo
Banner

नमो चाय पार्टी के जरिए बंगाल में लोगों तक पहुंच बढ़ाने में जुटी भाजपा

पश्चिम बंगाल इकाई के लिए भाजपा के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने आईएएनएस को बताया कि पार्टी मतदाताओं तक पहुंचने के लिए नई तकनीक के साथ ही पारंपरिक अभियान विधियों का भी उपयोग करेगी.

IANS | Updated on: 20 Feb 2021, 10:28:27 PM
BJP trying to reach out to people in Bengal through Namo Tea Party

नमो चाय पार्टी के जरिए बंगाल में लोगों तक पहुंच बढ़ाने में जुटी भाजपा (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली :

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अधिक लोगों तक पहुंच स्थापित करने की योजना बनाई है. कोलकाता में रसगुल्ला और नमो चाय पार्टी के माध्यम से पार्टी पहले ही मतदाताओं तक पहुंचना शुरू कर चुकी है. पश्चिम बंगाल विधानसभा की 294 सीटों के लिए चुनाव इस साल अप्रैल-मई में होंगे. राज्य में पिछले आम चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भाजपा ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है. 2019 में, पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी.

पश्चिम बंगाल इकाई के लिए भाजपा के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने आईएएनएस को बताया कि पार्टी मतदाताओं तक पहुंचने के लिए नई तकनीक के साथ ही पारंपरिक अभियान विधियों का भी उपयोग करेगी. उन्होंने कहा, भाजपा कार्यकर्ताओं ने नमो चाय पार्टी पर राज्य के विकास के लिए पार्टी के दृष्टिकोण को समझाने के लिए छोटे समूहों में लोगों से मिलना शुरू कर दिया है.

मालवीय ने कहा कि आने वाले दिनों में पार्टी फ्लैश मॉब और नुक्कड़ नाटकों का आयोजन शुरू करेगी. राज्य में पार्टी की उपस्थिति को और अधिक स्पष्ट करने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने भगवा शी-शर्ट पहनना शुरू कर दिया है, जिस पर नमो अगेन यानी नमो फिर से प्रिंट किया हुआ है. मालवीय ने कहा, भगवा टी-शर्ट पहने भाजपा कार्यकर्ताओं ने हर दिन कोलकाता में लोगों से पार्क या अन्य स्थानों पर मिलना शुरू कर दिया है.

भाजपा ने अपने प्रतिद्वंद्वियों की ओर से उसके पोस्टरों को हटाने के प्रयासों का सामना करने के बाद डिजिटल वॉल पेंटिंग का उपयोग करना शुरू कर दिया है. मालवीय ने कहा, टीएमसी कार्यकर्ता हमारे पोस्टर हटा देते हैं और हमने डिजिटल वॉल पेंटिंग का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है, जिसे हटाना आसान नहीं है और यह पारंपरिक वॉल पेंटिंग या पोस्टर से भी बेहतर है. अमित मालवीय भाजपा आईटी और सोशल मीडिया के राष्ट्रीय प्रमुख भी हैं.

अमित मालवीय ने कहा कि चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर जोर दिया जाएगा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया स्वयंसेवकों की बैठक को संबोधित किया है. पार्टी ने राज्य में अपनी चुनाव संबंधी गतिविधियों के बारे में उपयोगकर्ताओं को अपडेट रखने के लिए एक मोबाइल एप भी विकसित किया है. भाजपा नेता ने कहा, हमारे ऐप को कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवकों और राज्य में चुनाव गतिविधियों के बारे में अपडेट रखने के लिए विकसित किया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Feb 2021, 10:28:27 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.