News Nation Logo

BREAKING

Banner

बंगाल में ममतादी की 'तानाशाही' के खिलाफ कांग्रेस नेता के समर्थन में उतरी बीजेपी

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के प्रवक्ता बंदोपाध्याय को पुरूलिया जिला पुलिस ने उत्तर 24 परगना जिले में उनके घर से गुरुवार शाम में गिरफ्तार किया था. आरोप है कि उन्होंने राज्य सरकार की आलोचना वाले सोशल मीडिया पोस्ट को प्रसारित किया.

By : Nihar Saxena | Updated on: 20 Oct 2019, 09:58:56 AM
कांग्रेस नेता को आलोचनात्मक पोस्ट करने में किया गया गिरफ्तार.

कांग्रेस नेता को आलोचनात्मक पोस्ट करने में किया गया गिरफ्तार. (Photo Credit: (फाइल फोटो))

highlights

  • ममता बनर्जी पर आतंक का राज चलाने का आरोप मढ़ा बीजेपी ने.
  • दीदी की आलोचना करने पर कांग्रेस नेता को किया गया गिरफ्तार
  • हालांकि राज्य सरकार ने कहा आपराधिक मामले में हुई कार्रवाई.

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल भाजपा ने शनिवार को कांग्रेस के नेता समान्य बंदोपाध्याय के प्रति एकजुटता प्रकट की और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर राज्य में आतंक का राज चलाने का आरोप लगाया. कांग्रेस नेता को पश्चिम बंगाल सरकार के बारे में आलोचनात्मक पोस्ट प्रसारित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. पश्चिम बंगाल भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को बंदोपाध्याय के परिवारवालों से मुलाकात की और जरूरत पड़ने पर उनकी मदद का आश्वासन दिया. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल कांग्रेस के प्रवक्ता बंदोपाध्याय को पुरूलिया जिला पुलिस ने उत्तर 24 परगना जिले में उनके घर से गुरुवार शाम में गिरफ्तार किया था. आरोप है कि उन्होंने राज्य सरकार की आलोचना वाले सोशल मीडिया पोस्ट को प्रसारित किया.

यह भी पढ़ेंः गांधी की हत्या से नेहरू को पहुंचा सीधा फायदा, सुब्रमण्यम स्वामी का बेबाक दावा

बीजेपी कार्यकर्ताओं की हो रही हत्या
भाजपा के प्रदेश महासचिव जयप्रकाश मजूमदार ने कहा, 'यह वाकई दुर्भाग्यपूर्ण है कि महज राज्य सरकार की आलोचना के कारण एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. ऐसी चीजें आपातकाल के समय होती थी. ऐसा लगता है कि बंगाल में अघोषित आपातकाल है.' लोकसभा चुनाव में शिकस्त के बाद से पश्चिम बंगाल में राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ सरकार का रुख और कड़ा हो गया है. सरकार की अघोषित शह पर ही राजनीतिक विरोधियों की हत्या का सिलसिला भी तेज हुआ है. ऐसे मारे गए कार्यकर्ताओं में बड़ी संख्या बीजेपी की है.

यह भी पढ़ेंः अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 2 जवान शहीद

अधीर रंजन चौधरी पहले ही कर चुके हैं आलोचना
लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने गिरफ्तारी के लिए शुक्रवार को राज्य सरकार की आलोचना की थी. आलोचना पर प्रतिक्रिया जताते हुए तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक निर्मल घोष ने कहा, ‘बंदोपाध्याय को गिरफ्तार किया गया क्योंकि उनके खिलाफ कई आपराधिक आरोप हैं. राज्य सरकार की आलोचना से इसका कोई लेना देना नहीं है.'

First Published : 20 Oct 2019, 09:54:53 AM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×