logo-image

पश्चिम बंगाल से युसूफ पठान की उम्मीदवारी पर BJP ने उठाए सवाल, PM मोदी बाहरी लेकिन.. 

सुकांत मजूमदार का दावा है कि लोकसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस के पास उपयुक्त उम्मीदवार नहीं हैं. मजूमदार ने  कहा, उनके (टीएमसी) पास कोई उम्मीदवार नहीं है और इसलिए उन्होंने एक मौजूदा मंत्री को टिकट दिया है.

Updated on: 10 Mar 2024, 06:24 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा ने रविवार को कहा कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी "बाहर से लोगों" को लाने की कोशिश कर रही है. बंगाल भाजपा प्रमुख सुकांत मजूमदार ने बताया कि टीएमसी उम्मीदवार कीर्ति आजाद और यूसुफ पठान राज्य से नहीं हैं. "टीएमसी की सूची घोषित होने से ठीक आधे घंटे पहले, अभिषेक बनर्जी ऐसे बयान दे रहे थे, जैसे भाजपा बंगाल विरोधी है. उन्होंने कहा, जब उम्मीदवारों की घोषणा की  गई है, तो यह स्पष्ट है कि टीएमसी बाहर से लोगों को ला रही है. मुझे नहीं पता कि कीर्ति आज़ाद हैं या नहीं और यूसुफ़ पठान बंगाली हैं, यूसुफ़ पठान गुजरात से हैं, और पीएम मोदी भी हैं, लेकिन उनके लिए, पीएम मोदी एक बाहरी व्यक्ति हैं.' 

तृणमूल कांग्रेस के पास उपयुक्त उम्मीदवार नहीं

सुकांत मजूमदार का दावा है कि लोकसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस के पास उपयुक्त उम्मीदवार नहीं हैं. मजूमदार ने  कहा, "उनके (टीएमसी) पास कोई उम्मीदवार नहीं है और इसलिए उन्होंने एक मौजूदा मंत्री को टिकट दिया है. उन्होंने कहा, भारत गठबंधन बिना कप्तान के जहाज के अलावा कुछ नहीं है. यह सीएम ममता बनर्जी की रणनीति है और उन्हें इस बात   का भी डर है कि कोई अन्य नेता नहीं है." इस बात को बहुत महत्व दिया जाता है कि कोई भी ममता बनर्जी और अभिषेक   बनर्जी से बड़ा नेता बन सकता है, इसलिए वे अभिनेत्रियों को टिकट देते हैं ताकि उनका भतीजा राजनेता बना रहे.

गुजरात से मैदान में उतारने के लिए कहना चाहिए था: अधीर रंजन

तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को बहरामपुर से अपना उम्मीदवार घोषित किया है.बहरामपुर सीट फिलहाल अधीर रंजन चौधरी के पास है. कांग्रेस ने अभी तक चौधरी को इस सीट से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. इस बीच, अधीर रंजन चौधरी ने भी यूसुफ पठान की उम्मीदवारी को लेकर टीएमसी पर हमला बोला. उन्होंने कहा, "अगर टीएमसी यूसुफ पठान को सम्मान देना चाहती थी, तो उन्हें 'बाहरी लोगों' को भेजने के बजाय उन्हें राज्यसभा भेजना चाहिए था." उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को भारतीय गठबंधन से उन्हें अपने गृह राज्य गुजरात से मैदान में उतारने के लिए कहना चाहिए था.

उन्होंने कहा, "अगर ममता बनर्जी के यूसुफ पठान के लिए अच्छे इरादे होते तो वह गठबंधन से गुजरात में उनके लिए एक  सीट मांगती. लेकिन यहां पश्चिम बंगाल में उन्हें आम आदमी का ध्रुवीकरण करने के लिए एक उम्मीदवार के रूप में चुना गया है." भाजपा की मदद करने के लिए, ताकि कांग्रेस को हराया जा सके...ममता बनर्जी ने आज साबित कर दिया है कि भारत की किसी भी राजनीतिक पार्टी को उनके जैसे नेता पर भरोसा नहीं करना चाहिए.