News Nation Logo

BREAKING

Banner

हिंसा पर जेपी नड्डा बोले, ममता बंगाली संस्कृति नहीं, बल्कि असहिष्णुता का चेहरा

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल चुनाव के परिणाम आने के बाद से जिस तरह की घटनाएं बंगाल में हो रही है वो चिंताजनक है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 04 May 2021, 06:58:29 PM
jp

BJP National President JP Nadda (Photo Credit: File )

कोलकाता :

भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) दो दिवसीय दौरे पर आज कोलकाता पहुंचे है.  इस मौके पर उन्होंने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल चुनाव के परिणाम आने के बाद से जिस तरह की घटनाएं बंगाल में हो रही है वो चिंताजनक है. उन्होंने कहा कि भारत विभाजन के समय हमने ऐसी घटनाओं के बारे में सुना था. स्वतंत्र भारत में किसी भी राज्य के चुनाव नतीजों के बाद इस तरह की घटना और असहिष्णुता नहीं देखी थी. भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी के हिंसा प्रभावित कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे.  जेपी नड्डा ने बंगाल हिंसा पर कहा कि ममता बंगाली संस्कृति की नहीं, बल्कि असहिष्णुता का चेहरा हैं.

जेपी नड्डा ने कोलकाता में कहा कि इस वैचारिक लड़ाई और TMC की गतिविधियों से लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो असहिष्णुता से भरी है. हम लोकतांत्रिक तरीके से लड़ने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा 'मैं अब दक्षिण 24 परगना जाऊंगा और उन कार्यकर्ताओं के घरों का दौरा करूंगा जिनका जीवन परिणाम आने के कुछ घंटे बाद समाप्त हो गया'. भाजपा राष्ट्री अध्यक्ष जेपी नड्डा दक्षिण 24 परगना के प्रतापनगर में चुनाव के बाद हिंसा में प्रभावित हुए पार्टी कार्यकर्ताओं के परिवारों से मिल. जेपी नड्डा के साथ राज्य भाजपा प्रमुख दिलीप घोष, राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव और राज्य महासचिव लॉकेट चटर्जी भी उपस्थित थे. 

दक्षिण 24 परगना में भाजपा राष्ट्रिय अध्यक्ष ने कहा कि बंगाल चुनाव परिणाम आने के बाद तृणमूल के गुंडे भाजपा कार्यकर्ता हरन अधिकारी के घर गए और उनके साथ बर्बरता की. तृणमूल के गुंडों ने महिलाओं और बच्चों को धमकाया और उन पर हमला किया और उनकी पत्नी के दांत तोड़ दिए. फिर उसके बाद हरन अधिकारी को घर से बाहर खींच कर उसके साथ मारपीट की. अब उनकी मृत्यु हो गई है.

पश्चिम बंगाल में टीएमसी (TMC) की जीत के बाद राज्य में रही हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता और वरिष्ठ वकील गौरव भाटिया (BJP leader Gaurav Bhatia) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)में याचिका दायर की है. याचिका में टीएमसी (TMC)  कार्यकताओं की ओर से रेप, मर्डर, हिंसा की घटनाओं की  सीबीआई (CBI) जांच की मांग की गई है. साथ ही कोर्ट से मांग की गई है कि वो राज्य सरकार  से इस घटनाओं पर हुई कार्रवाई के बारे में स्टेटस रिपोर्ट तलब करे. दरअसल, 2 मई को बंगाल विधानसभा चुनाव के परिणाम आए है, जिसके बाद से बंगाल में हिंसा हो रही है. प्रदेश में टीएमसी ने पूर्णबहुमत के साथ जीत दर्ज की है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 03:35:08 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.