News Nation Logo

सियासत से रिश्तों में दरार! बीजेपी सांसद ने TMC में शामिल हुई पत्नी को भेजा तलाक का नोटिस

बीजेपी-टीएमसी की लड़ाई ने एक राजनीतिक परिवार के रिश्तों की नींव को हिला दिया. बीजेपी के सांसद ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थामने वाली अपनी पत्नी को तलाक देने का ऐलान कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 23 Dec 2020, 07:00:52 AM
Saumitra Khan  Sujata Mandal Khan

बीजेपी सांसद ने TMC में शामिल हुई पत्नी को भेजा तलाक का नोटिस (Photo Credit: फाइल फोटो)

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अभी काफी वक्त है, मगर राजनीतिक घमासान अभी मचा है. इस बार बंगाल की चुनावी लड़ाई बीजेपी और टीएमसी के बीच होती साफ दिखाई दे रही है. दोनों ही दल एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन बन चुके हैं. मगर बीजेपी-टीएमसी की लड़ाई ने एक राजनीतिक परिवार के रिश्तों की नींव को हिला दिया. बीजेपी के सांसद ने तृणमूल कांग्रेस का दामन थामने वाली अपनी पत्नी को तलाक देने का ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें: अगर बंगाल में BJP 200 सीटें नहीं जीतीं तो क्या पार्टी नेता पद छोड़ेंगेः PK 

दरअसल, पश्चिम बंगाल के बिष्णुपुर से सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता ने सोमवार को तृणमूल का दामन थामा जिसने उनकी 10 साल की शादी की नींव हिला दी. सांसद ने उन्हें तलाक देने की चेतावनी दी. सुजाता ने यह दावा करते हुए ममता बनर्जी की पार्टी का दामन थाम लिया कि भाजपा में विश्वासपात्र नेताओं के स्थान पर भ्रष्ट नेताओं को ज्यादा महत्व दिया जा रहा है.

पत्नी के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद सोमवार की शाम सौमित्र ने आनन-फानन में संवाददाता सम्मेलन बुलाया और अपनी 10 साल की शादी को खत्म करने की घोषणा की. सौमित्र ने कहा, 'आप (सुजाता) यहां तक जय श्री राम के नारे लगाकर पहुंची हैं, मोदी के पक्ष में नारे लगाकर आयीं हैं क्योंकि आप सौमित्र खान की पत्नी हैं.'

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी का अमित शाह पर पलटवार, बोले- आत्महत्या को भी राजनीतिक हत्या बताते हैं

सौमित्र ने कहा, 'कृपया अब से खान नाम का उपयोग ना करें और नाही खुद को सौमित्र खान की पत्नी बताएं. मैं आपको अपना राजनीतिक सपना पूरा करने के लिए पूरी आजादी देता हूं. लेकिन यह ना भूलें कि आप उन लोगों के पक्ष में जाकर खड़ी हुई हैं, जिन्होंने 2019 में मेरे भाजपा में शामिल होने के बाद आपके माता-पिता के आवास पर हमला किया था.'

इसके बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पार्टी के सांसद सौमित्र खान ने टीएमसी ज्वाइन करने पर अपनी पत्नी सुजाता मंडल खान को तलाक का नोटिस भेजा है. खान के वकील ने परस्पर सहमति से तलाक का नोटिस भेजा है और विवाह संबंध तोड़ने के लिए उसमें कई मसले गिनाए गए हैं.

First Published : 23 Dec 2020, 07:00:52 AM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.