logo-image

अमित शाह से मिलने के बाद खुदीराम बोस के परिजनों ने बीजेपी के लिए कह दी ये बड़ी बात

देश के गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं. आज अमित शाह ने पश्चिमी मिदनापुर में खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर उन्हें श्रद्धांजलि दी

Updated on: 19 Dec 2020, 01:46 PM

मिदनापुर :

देश के गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं. आज अमित शाह ने पश्चिमी मिदनापुर में खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर उन्हें श्रद्धांजलि दी, उनके परिवार के सदस्यों से मिले और उन्हें सम्मानित किया. इस सम्मान को पाकर खुदीराम का परिवार बेहद खुश है. उनका यहां तक कहना है कि किसी भी सरकार ने हमें इस तरह का सम्मान नहीं दिया है.

यह भी पढ़ें: TMC की एक और विधायक का इस्तीफा, नहीं थम रही अंदरूनी रार 

खुदीराम बोस के परिवार के सदस्य गोपाल बसु ने कहा, 'बीजेपी ने हमें थोड़ा सम्मान दिया है. किसी भी पिछली सरकार ने हमें इस तरह का सम्मान नहीं दिया. तृणमूल कांग्रेस ने भी नहीं.' इससे पहले अमित शाह ने पश्चिमी मिदनापुर में खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि देने के बाद उनके परिवार के सदस्यों से मुलाकात और उन्हें सम्मानित किया.

इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वीर शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान पर आकर यहां की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य मिला. स्वतंत्रता संग्राम में बंगाल और बंगाली सपूतों का योगदान भारत कभी भूला नहीं सकता और खुदीराम बोस इसी परंपरा के वाहक थे. 

यह भी पढ़ें: काकोली घोष बोलीं- TMC के नेताओं को BJP बड़े-बड़े वादे करके लुभा रही, लेकिन... 

उन्होंने आगे कहा, 'बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं मैं उनको बताने आया हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे, उतने ही पूरे भारत के थे और पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने UP के थे उतने ही बंगाल के थे. भारत की आज़ादी के लिए लड़ने वालों ने कभी इस प्रकार की ओछी राजनीति की कल्पना नहीं की होगी.'

बंगाल दौरे के पहले दिन आज सुबह गृह मंत्री अमित शाह ने कोलकाता के रामकृष्ण मिशन आश्रम में स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि दी और फिर वहां पूजा की. इसके बाद गृह मंत्री मिदनापुर पहुंचे और वहां अमित शाह ने सिद्धेश्वरी मंदिर में पूजा की.