logo-image

सुवेंदु अधिकारी के इस्तीफे को स्पीकर बिमन बनर्जी ने किया मंजूर, कही ये बात 

टीएमसी नेता सुवेन्दु अधिकारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पश्चिम बंगाल विधान सभा के अध्यक्ष बिमन बनर्जी ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है.

Updated on: 21 Dec 2020, 03:48 PM

कोलकाता:

टीएमसी नेता सुवेन्दु अधिकारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पश्चिम बंगाल विधान सभा के अध्यक्ष बिमन बनर्जी ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है. उन्होंने कहा कि सुवेन्दु अधिकारी आज मेरे सामने उपस्थित हुए और मुझे बताया कि उन्होंने किसी और के प्रभाव में आए बिना इस्तीफा दिया है. मुझे उम्मीद है कि उनका इस्तीफा स्वैच्छिक और वास्तविक है. मैं उनका इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार करता हूं.

विधान सभा स्पीकर से मिलने के बाद सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि अध्यक्ष ने मुझसे पूछा कि क्या मैंने अपनी स्वतंत्र इच्छा का प्रयोग करते हुए इस्तीफे का मसौदा तैयार किया है और अपनी इच्छा से इस्तीफा सौंप दिया है. इसके बाद उन्होंने मुझे बताया कि वह मेरा इस्तीफा स्वीकार कर रहे हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बेहद खास रहे सुवेंदु अधिकारी ने अब भगवा रंग धारण कर लिया है. सुवेंदु टीएमसी में हो रहे अपनी उपेक्षा से नाराज थे. जिसकी वजह से उन्होंने टीएमसी का साथ छोड़ दिया. सुवेंदु के पार्टी छोड़ने से टीएमसी के एक हिस्से में खुशी का माहौल है. 

जिसकी तस्वीर कामराती में दिखाई दी. यहां पर कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर सुवेंदु अधिकारी के जाने का जश्न मनाया. टीएमसी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री मदन मित्रा ने कहा, 'हम आज खुश हैं क्योंकि पार्टी वायरस और बेईमान लोगों से मुक्त है. हम आगामी चुनाव को प्रचंड बहुमत से जीतेंगे.' वहीं इससे पहले मदन मित्रा ने कहा, 'मेरे सुनने में आया है सुवेंदु कह रहे हैं कि टीएमसी ने पिछले 10 सालों में कुछ नहीं किया. अगर ऐसा ही था तो वह 10 सालों से टीएमसी के साथ कर क्या रहे थे? तब चुप क्यों थे? यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. टीएमसी वर्कर्स के लिए तो आज पार्टी होगी, क्योंकि अब हम वायरसमुक्त हो चुके हैं.'