logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जेपी नड्डा आज फिर बंगाल दौरे पर, बुद्धिजीवियों से लेकर मजदूरों के बीच बनाएंगे पैठ

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में जोर शोर से लगी भारतीय जनता पार्टी हर तबके के बीच पैठ बनाने में जुटी है. चुनाव के मद्देनजर बीजेपी बुद्धिजीवियों से लेकर मजदूरों तक विभिन्न माध्यमों से पहुंच बना रही है.

Updated on: 25 Feb 2021, 08:13 AM

नई दिल्ली/कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में जोर शोर से लगी भारतीय जनता पार्टी हर तबके के बीच पैठ बनाने में जुटी है. चुनाव के मद्देनजर बीजेपी बुद्धिजीवियों से लेकर मजदूरों तक विभिन्न माध्यमों से पहुंच बना रही है. बीजेपी के धुरंधर भी लगातार बंगाल के दौरों पर पहुंच रहे हैं और पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. इसी कड़ी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज फिर बंगाल पहुंच रहे हैं. वह बुद्धिजीवियों से जहां संवाद करेंगे, वहीं एक जूट मिल मजदूर के घर लंच कर मजूदर वर्ग को साधने की कोशिश करेंगे. दरअसल, बंगाल हमेशा से बौद्धिक विमर्श का गढ़ रहा है.

यह भी पढ़ें : AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी की कोलकाता में आज होनी थी रैली, पुलिस से इजाजत न मिलने पर रद्द

सबसे पहले जेपी नड्डा आज सुबह 10 बजे होटल हिंदुस्तान इंटरनेशनल, कोलकाता में 'लोक्खो सोनार बांग्ला घोषणापत्र क्राउडसोसिर्ंग' कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. इसके बाद दोपहर एक बजे आरबीसी कॉलेज रोड, नैहाटी स्थिति ऋषि बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय के आवास और संग्रहालय पहुंचेंगे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. नड्डा दोपहर डेढ़ बजे आरबीसी कॉलेज रोड, नैहाटी से लगभग तीन किलोमीटर दूर वार्ड नंबर 14, गौरीपुर जाएंगे, जहां वे जूट मिल मजदूर के घर दोपहर का भोजन करेंगे.

नड्डा का लंच कार्यक्रम इसलिए भी खास है, क्योंकि बंगाल में जूट मिलों की बदहाली और मजदूरों के जीवनयापन की समस्या बड़ा मुद्दा बन चुकी है. जूट मिल मजदूर पारिश्रमिक भुगतान सहित कई तरह की मांगों को पूरा करने के लिए ममता बनर्जी सरकार से गुहार लगा चुके हैं. करीब तीन लाख मजदूर जूट मिलों में कार्य करते हैं. इसके अलावा जूट उत्पादन करने वाले किसान भी इस इंडस्ट्री पर निर्भर है. नड्डा जूट मिल मजदूर के घर लंच करके मजदूर वर्ग में बड़ा संदेश देंगे कि बीजेपी उनकी समस्याओं के समाधान को लेकर गंभीर है.

यह भी पढ़ें : गजोले सीट : चुनाव से पहले बीजेपी में आईं दिपाली बिस्वास, क्या पार्टी को दिला पाएंगी जीत 

जेपी नड्डा दोपहर 2:55 बजे वे बैरकपुर स्थित आनंदपुरी खेलर मठ जायेंगे, जहां वे आनंदपुरी कालीबाड़ी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. इसके बाद वह दोपहर 3 बजे इसी स्थान पर नबद्वीप जोन के परिवर्तन यात्रा की रैली को संबोधित करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष नड्डा शाम सवा 4 बजे आनंदपुरी खेलर मठ से लगभग दो किमी की दूसरी पर स्थित बंगाली साहित्य के कालजयी साहित्यकार बिभूतिभूषण बंदोपाध्याय के पैतृक गृह जाएंगे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसके पश्चात वे सायं 4:25 बजे पश्चिम बंगाल स्टेट आम्र्ड पुलिस हेडक्वार्टर्स जायेंगे जहां वे शहीद मंगल पांडे स्तंभ पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.