logo-image

पश्चिम बंगाल बाढ़: पूर्व रेलवे हावड़ा- रायगंज के बीच विशेष ट्रेन चलाएगी

पूर्व रेलवे ने उत्तर पश्चिम बंगाल और बिहार में बाढ़ के हालातों को देखते हुए तीन जोड़ी विशेष ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है।

Updated on: 19 Aug 2017, 06:51 PM

highlights

  • पूर्व रेलवे ने तीन जोड़ी विशेष ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है
  • पश्चिम बंगाल में बाढ़ से अब तक 52 लोगों की मौत हो चुकी है, 15 लाख लोग प्रभावित
  • शनिवार, रविवार और सोमवार को हावड़ा स्टेशन से रात 8:15 बजे खुलेगी स्पेशल ट्रेनें

नई दिल्ली:

पूर्व रेलवे ने उत्तर पश्चिम बंगाल और बिहार में बाढ़ के हालातों को देखते हुए तीन जोड़ी विशेष ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। इन ट्रेनों को हावड़ा और रायगंज के बीच कटिहार के रास्ते चलाई जाएगी।

पूर्व रेलवे द्वारा जारी बयान में कहा गया कि पहली विशेष ट्रेन बाढ़ पीड़ित उत्तरी दिनाजपुर जिले में रायगंज के लिए चलाई जाएगी, जो शनिवार की रात को हावड़ा स्टेशन से खुलेगी।

ट्रेन नंबर 03157 हावड़ा- रायगंज स्पेशल शनिवार, रविवार और सोमवार को हावड़ा स्टेशन से रात 8:15 बजे खुलेगी। यह ट्रेन रायगंज स्टेशन अगली सुबह 8.45 बजे पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 03158 रायगंज-हावड़ा स्पेशल रायगंज से रात 9.30 बजे खुलेगी और हावड़ा स्टेशन सुबह 8.15 पर पहुंचेगी।

और पढ़ें: बिहार में बाढ़ का कहर जारी, अब तक 153 मरे, 1 करोड़ लोग प्रभावित

इस विशेष ट्रेन का ठहराव बंडेल, बर्धमान, बोलपुर, अहमदपुर, सैंथिया, रामपुरहाट, न्यू फरक्का, माल्दा शहर, सम्सी, हरिश्चंद्रपुर, कुमेदपुर, लाभा और कटिहार स्टेशनों पर होगा।

आपको बता दें कि बिहार, असम के अलावा पश्चिम बंगाल में भी बाढ़ से स्थिति गंभीर होती जा रही है। पश्चिम बंगाल में बाढ़ से अब तक 52 लोगों की मौत हो चुकी है।

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार, दक्षिण दिनाजपुर, उत्तर दिनाजपुर, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और मालदा के करीब 15 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं।

और पढ़ें: बाढ़ से भारतीय रेलवे को अब तक 150 करोड़ रुपये का नुकसान