News Nation Logo
Banner

Bengal: राष्ट्रपति पर टिप्पणी के खिलाफ BJP का स्थगन प्रस्ताव नामंजूर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 21 Nov 2022, 06:35:19 PM
Mamata Banerjee

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter )

कोलकाता:  

पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष बिमन बंद्योपाध्याय ने सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर राज्य के मंत्री अखिल गिरि की हालिया टिप्पणी पर चर्चा के लिए लाए गए भाजपा के स्थगन प्रस्ताव को स्वीकार करने से इनकार कर दिया. अध्यक्ष ने कहा कि चूंकि मामला विचाराधीन है इसलिए विधानसभा के पटल पर चर्चा की गुंजाइश नहीं है. हालांकि विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि देश के संवैधानिक प्रमुख के बारे में ऐसी अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद भी एक मंत्री को कुर्सी पर क्यों बने रहना चाहिए, इस पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव लाया गया था.

उन्होंने कहा, अध्यक्ष कम से कम विधानसभा में हमारे मुख्य सचेतक मनोज तिग्गा को स्थगन प्रस्ताव पढ़ने की अनुमति दे सकते थे. लेकिन अध्यक्ष ने इसकी भी अनुमति नहीं दी. सोमवार को भाजपा विधायक राष्ट्रपति का पोस्टर लेकर सदन पहुंचे. विधानसभा अध्यक्ष द्वारा स्थगन प्रस्ताव को स्वीकार करने से इनकार करने के बाद विपक्षी सदस्यों ने विरोध और नारेबाजी करते हुए हंगामा शुरू कर दिया. महिला सदस्यों के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस के विधायकों ने विरोध में नारेबाजी की, जिससे हंगामा बढ़ गया.

बाद में भाजपा विधायकों ने सदन से वाकआउट किया और विधानसभा लॉन में धरना दिया. सुवेन्दु अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा, हम समझ नहीं पा रहे हैं कि अखिल गिरी को मंत्री के रूप में कैसे पद पर बने रहने दिया जा रहा है. या तो वह इस्तीफा दें या मुख्यमंत्री को उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर देना चाहिए.

सदन में मौजूद अखिल गिरि ने सदन के बाहर पत्रकारों से कहा कि भाजपा अनावश्यक रूप से इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रही है और वह पहले ही अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांग चुके हैं. बाद में दूसरे हाफ में सदन फिर से शुरू हुआ. लेकिन भाजपा विधायकों ने विरोध में नारेबाजी की और फिर से बहिर्गमन किया.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 21 Nov 2022, 06:35:19 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.