logo-image

रणक्षेत्र बना बर्धमान, माकपा के क़ानून तोड़ो आंदोलन के दौरान लाठी चार्ज 

पस्चिम बंगाल के पूर्व बर्द्धमान ज़िले के बर्द्धमान शहर के कर्ज़न गेट इलाक़े में आज सीपीआईएम के चोर पकड़ो जेल भरो और क़ानून तोड़ो आन्दोलन के दौरान जमकर बवाल हुआ।

Updated on: 31 Aug 2022, 10:05 PM

नई दिल्ली:

West Bengal News in hindi: पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्द्धमान ज़िले के बर्द्धमान शहर के कर्ज़न गेट इलाक़े में आज सीपीआईएम  CPI(M)  के चोर पकड़ो जेल भरो और क़ानून तोड़ो आन्दोलन के दौरान जमकर बवाल हुआ। आरोप है कि सीपीआईएम कर्मियों ने पुलिस की बैरिकेड को तोड़कर आगे बढ़ने का प्रयास करने कि साथ ही पुलिस पर पत्थर फेंके। इसके बाद जवाबी कारवाई करते हुए पुलिस ने आंदोलनकारियो पर जमकर लठिया बरसाते हुए उन्हें वहाँ से खदेड़ा। यही नहीं हंगामा मचाने के आरोप में कई लोगों को हिरासत में भी लिया है। 

बर्द्धमान में चोर पकड़ो जेल भरो नाम से आंदोलन चलाया गया

जानकारी के अनुसार आज सीपीआईएम नेता मोहम्मद सलीम ( CPIM leader Mohd Salim ) के नेतृत्व में बर्द्धमान में चोर पकड़ो जेल भरो नाम से आंदोलन चलाया गया। आइल बाद बर्द्धमान के बोड़ो निलपुर से कर्ज़न गेट इलाक़े तक एक रैली निकाली जा रही थी। लेकिन कर्ज़न गेट के पास पुलिस की ओर से बैरीकेडिंग लगाकर उन्हें रोक दिया गया।  इसके बाद ग़ुस्साए सीपीआईएम ( ( CPIM ) कर्मियों ने बैरिकेडिंग तोड़ने के बाद पथराव शुरू कर दिया। बहरहाल इस घटना में कई लोगों के घायल होने की सूचना है। पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है।