logo-image

ममता बनर्जी से मिले बाबुल सुप्रियो, उप चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने मंदिर में की पूजा

पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव में भवानीपुर सीट पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यहां से उपचुनाव के लिए चुनाव लड़ रही हैं. ममता ने एक सप्ताह पहले इस सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया था. 30 सितंबर को उपचुनाव हैं

Updated on: 20 Sep 2021, 06:58 PM

highlights

  • कोलकाता में बाबुल सुप्रियो ने ममता से मुलाकात की
  • हाल ही में बीजेपी छोड़ टीएमसी में शामिल हुए थे
  • 30 सितंबर को भवानीपुर सीट के लिए उपचुनाव होने हैं 

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल विधानसभा उपचुनाव में भवानीपुर सीट पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यहां से उपचुनाव के लिए चुनाव लड़ रही हैं. ममता ने एक सप्ताह पहले इस सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया था. 30 सितंबर को उपचुनाव हैं और 3 अक्तूबर को चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा. इस बीच ममता बनर्जी ने भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के शीतला माता मंदिर में पूजा-अर्चना की, जहां से वह उपचुनाव लड़ रही हैं. वहीं सोमवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो ने कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की. बाबुल सुप्रियो हाल ही में टीएमसी में शामिल हुए हैं.


यह भी पढ़ें : भाजपा की चुनाव आयोग से शिकायत, ममता ने हलफनामे में तथ्यों को छुपाया

इस बीच टीएमसी मंत्री पार्थ चटर्जी ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी को डर है कि उनकी पार्टी के 10 और सदस्य चले जाएंगे. सुवेंदु अधिकारी क्यों केवल ट्वीट कर रहे हैं? उन्हें मैदान में उतरना चाहिए. उन्होंने पश्चिम बंगाल में भाजपा के राज्यसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार नहीं उतारने और सुवेंदु अधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री पर की गई टिप्पणी को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ऐतिहासिक अंतर से भवानीपुर सीट जीतेंगी. हर कोई टीएमसी में शामिल होकर ममता बनर्जी पर भरोसा करना चाहता है. हम दूसरों के सामने नहीं झुकते, बल्कि हम साथियों को प्रशिक्षित करते हैं. बंगाल बीजेपी ने राज्यसभा उपचुनाव में उम्मीदवार खड़ा नहीं करने का ऐलान किया है.

पूर्व सांसद सुष्मिता देव ने नामांकन दाखिल किया

इससे हाल में कांग्रेस छोड़ कर टीएमसी में शामिल हुईं ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद सुष्मिता देव का राज्यसभा के लिए मनोनीत होना तय हो गया है. तृणमूल कांग्रेस की टिकट पर राज्यसभा गए डॉ मानस रंजन भुइयां के इस्तीफे के बाद खाली राज्यसभा की एक सीट पर 4 अक्तूबर को उपचुनाव है. टीएमसी नेता सुष्मिता देव ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया को बताया कि मैं ममता बनर्जी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे यह उपचुनाव लड़ने का मौका दिया. उन्होंने इतने बड़े जनादेश से जीत हासिल की है कि उनके खिलाफ भाजपा का उम्मीदवार खड़ा करना व्यर्थ होगा. हम 2023 के त्रिपुरा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करेंगे.