logo-image

नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी की पदयात्रा पर हमला, एक बीजेपी कार्यकर्ता घायल

पश्चिम बंगाल के चुनावी दंगल की सबसे हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम में आज ममता बनर्जी के प्रतिद्वंद्वी सुवेंद्र अधिकारी की पदयात्रा पर हमला हुआ है.

Updated on: 18 Mar 2021, 02:32 PM

highlights

  • नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी की रैली पर हमला
  • हमले में एक कार्यकर्ता घायल, सिर में आई चोट
  • रैली में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी थे मौजूद

नंदीग्राम:

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक हिंसा का दौर भी लगातार देखने को मिल रहा है. बंगाल के चुनावी दंगल की सबसे हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम में आज ममता बनर्जी के प्रतिद्वंद्वी सुवेंद्र अधिकारी की पदयात्रा पर हमला हुआ है. सुवेंदु अधिकारी की इस पदयात्रा में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे. बताया जा रहा है कि इस हमले में भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता को सिर में चोटें आई हैं. घायल बीजेपी कार्यकर्ता नंदीग्राम-1 दक्षिण मंडल के युवा मोर्चा अध्यक्ष हैं, जिनका नाम पूरन चन्द्र पात्रो है.

यह भी पढ़ें : Assembly Election Live Updates : मेदनीपुर की रैली में ममता बनर्जी बोलीं- सांप को घर में घुसने मत दो 

ममता बनर्जी के सिपहसालार रहे सुवेंदु अधिकारी इस बार विधानसभा चुनाव में उन्हीं के खिलाफ खड़े हैं. टीएमसी छोड़कर आए सुवेंदु अधिकारी को बीजेपी ने नंदीग्राम से उम्मीदवार बनाया है. आज नंदीग्राम में प्रचार अभियान के तहत सुवेंदु अधिकारी रैली कर रहे थे, जिसमें केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधानमंत्री भी शामिल रहे. इस दौरान यहां उनकी रैली पर हमला हुआ है, जिसमें बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गया. इस हमले का आरोप टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर लगा है.

नंदीग्राम में बीजेपी की रैली में हुए हमले को लेकर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज सुबह शुवेन्दु अधिकारी की पदयात्रा शुरू होने के बाद मेरे सामने ही हमारे युवा मोर्चा के अध्यक्ष पर हमला हुआ. इस दौरान धर्मेंद्र प्रधान ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ममता दीदी को लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव लड़ना चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने चुनाव आयोग से नंदीग्राम में अर्धसैनिक बल तैनात करने की मांग.

यह भी पढ़ें : पुरुलिया में पीएम मोदी का हमला- ‘दीदी बोले- खेला होबे, BJP बोले- विकास होबे...

उधर, उधर, आज पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से एक बार फिर बम बरामद हुआ हैं. बताया जाता है कि जिले के समसेर गंज तना पुलिस ने सिकदारपुर इलाके से एक जार भरा बम बरामद किया है. घटना की सूचना बम स्क्वायड को भी दी गई है. वहीं भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल आज चुनाव आयोग से मुलाकात करेगा. शाम को करीब 6.30 बजे बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल पश्चिम बंगाल में मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलने पहुंचेगा.