logo-image

पश्चिम बंगाल में लोकल ट्रेन पर हमला, नदिया जिले में सड़कों पर हंगामा

विवादित टिप्पणी को लेकर पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद शुरू हुए विरोध प्रदर्शन की आग अब राज्य के कई जिलों तक पहुंच चुकी है.

Updated on: 12 Jun 2022, 09:20 PM

नई दिल्ली:

विवादित टिप्पणी को लेकर पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद शुरू हुए विरोध प्रदर्शन की आग अब राज्य के कई जिलों तक पहुंच चुकी है. बीते चार दिनों से प्रदेश में अलग-अगल जगहों पर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. ताजा मामला अब नदिया जिले का है. रविवार को यहां के बेथुआडहरी रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने एक लोकल ट्रेन पर हमला कर दिया. पुलिस के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने नदिया जिले के बेथुआडहरी रेलवे स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन पर हमला करके उसे नुकसान पहुंचाया. भारी संख्या में लोगों ने नदिया जिले में सड़क पर जाम लगा दिया. इसके बाद वे रेलवे स्टेशन में प्रवेश कर गए. प्रदर्शनकारियों ने प्लेटफॉर्म पर चल रही लोकल ट्रेन पर जमकर पथराव किया. इस हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं.

जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

प्रदर्शनकारियों के इस हमले के कारण लालगोला रेलवे लाइन की ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई हैं. हमले की सूचना के बाद मौके पर जीआरपी, आरपीएफ व पुलिस भारी दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए. पुलिस के पहुंचने से पहले ही प्रदर्शनकारी फरार हो चुके थे. इस घटना के बाद जिले में भारी तनाव देखा गया है. हालात को देखते हुए जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए  गए हैं.

गौरतलब है कि पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मी द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद देशभर में जमकर विरोध प्रदर्शन जारी हैं. पश्चिम बंगाल में हालात बिगड़ चुके हैं. हावड़ा में उपद्रवियों ने जुमे की नमाज के बाद जमकर आगजनी और पथराव किया. इससे हालात और खराब हो चुके हैं. प्रशासन ने हावड़ा में 13 जून तक के लिए इंटरनेट सेवाओं पर पाबंदी लगा दी है. कई इलाकों में धारा 144 को लागू कर दी गई है.