News Nation Logo

Second Phase Voting : बंगाल में 80.43% और असम में 76.37 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर की वोटिंग समाप्त हो चुकी है. पश्चिम बंगाल के चार जिलों की 30 सीटों और असम में दूसरे चरण की 39 सीटों पर मतदान सम्पन्न हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 01 Apr 2021, 11:30:50 PM
bengal election

Bengal Election (Photo Credit: News Nation)

कोलताता:

पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर की वोटिंग समाप्त हो चुकी है. पश्चिम बंगाल के चार जिलों की 30 सीटों और असम में दूसरे चरण की 39 सीटों पर मतदान सम्पन्न हो गया है. पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर 171 प्रत्याशी इस चरण में चुनावी मैदान में थे. वहीं असम की 39 सीटों पर 345 उम्मीदवार किस्मत आज ईवीएम में बंद हो गई. चुनाव आयोग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक असम में 77.21 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. रात 10.10 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार पश्चिम बंगाल में 80.43 फीसदी मतदान हुआ है. 

बता दें कि पश्चिम बंगाल के दूसरे चरण के मतदान में नंदीग्राम सबसे हॉट सीट था क्योंकि यहां से टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी चुनावी मैदान में हैं. वहीं कभी ममता के सबसे करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी ही उन्हें नंदीग्राम से टक्कर दे रहे हैं. पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर की 9-9 सीट, बांकुड़ा की आठ और दक्षिण 24 परगना की चार सीटों पर वोटिंग हुई है.

इसी बीच टीएमसी (TMC) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की. इस दौरान टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि आज सीएम ने बूथ से जुड़ी कुछ विशिष्ट घटनाओं का उल्लेख किया हैं. हम इस पर इस पर विचार करते हुए अपना अगला कदम उठाएंगे. हम नंदीग्राम या पश्चिम बंगाल जीतने के लिए ऐसा नहीं करना चाहते हैं , लेकिन लोकतंत्र को बनाए रखने के लिए हमें ऐसा करना जरूरी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की ओर से डर का माहौल बनाया गया था, लेकिन बड़ी संख्या में लोग बाहर आए और वोट डाले. पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से ममता के दूसरी जगह चुनाव लड़ने की बात कहे जाने पर टीएमसी ने कहा कि प्रधानमंत्री इस तरह का दावा कर रहे हैं जो बेहद चौंकाने वाला है. 

सीएम ममता बनर्जी ने आज दिन में प्रेस कांफ्रेंस कर आरोप लगाया कि गृह मंत्री खुद सीआरपीएफ, बीएसएफ और अन्य जवानों को केवल भाजपा और उसके गुंडों की मदद करने का निर्देश दे रहे हैं. मैं अपने चुनाव आयोग से माफी मांगता हूं. हमने बहुत सारे पत्र लिखे हैं, लेकिन वे भाजपा उम्मीदवारों का एकतरफा समर्थन कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि हम पहले ही चुनाव आयोग के पास 63 शिकायतें दर्ज करा चुके हैं. मैं नंदीग्राम के बारे में चिंतित नहीं हूं, लेकिन मैं लोकतंत्र के बारे में चिंतित हूं. मैं 'मां माटी मानुष' के आशीर्वाद से नंदीग्राम जीतूंगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Apr 2021, 11:30:50 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो