News Nation Logo

पश्चिम बंगाल में एक और भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता की बम मारकर हत्या

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा नगरपालिका के मुक्तारपुर इलाके में आज एक भाजपा कर्मी की बम मार कर हत्या कर दी गई.  मृतक भाजपा कर्मी का नाम जेपी यादव, 35 साल बताया जाता है , जो कि एक जूट मिल कर्मी बताया जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 06 Jun 2021, 09:40:36 PM
Imaginative Pic

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल )

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा नगरपालिका के मुक्तारपुर इलाके में आज एक भाजपा कर्मी की बम मार कर हत्या कर दी गई. मृतक भाजपा कर्मी का नाम जेपी यादव, 35 साल बताया जाता है, जो कि एक जूट मिल कर्मी बताया जाता है. बताया जाता है कि आज जेपी यादव जब अपने घर के सामने बैठा हुआ था उसी समय उस पर बम से हमला किया गया . यह बम  उसके सिर पर लगा और उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों के साथ  स्थानीय भाजपा सांसद अर्जुन सिंह भी मौके पर पहुंचे . बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने इस हमले के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ बताया है.

पश्चिम बंगाल के राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ ने विधानसभा चुनावों के बाद राज्‍य की कानून-व्यवस्था की स्थिति को ‘बेहद चिंताजनक’ करार दिया है. राज्यपाल ने रविवार को कहा कि उन्होंने इस ‘प्रतिशोधात्मक हिंसा’ पर काबू पाने के लिए प्रशासन की ओर से उठाए गए कदमों के बारे में जानने के लिए मुख्य सचिव एचके द्विवेदी को बुलाया है. उन्होंने यह भी दावा किया राज्य पुलिस ‘राजनीतिक विरोधियों से बदला लेने के लिए सत्ताधारी व्यवस्था के विस्तार के तौर पर’ काम कर रही है.

राज्यपाल धनखड़ ने जताई चिंता किया ये ट्वीट
राज्‍यपाल धनखड़ ने ट्विटर पर अपनी बात रखते हुए कहा कि बंगाल में लाखों लोग विस्थापित किए जा रहे हैं और करोड़ों रुपयों की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने ट्वीट किया, कानून-व्यवस्था का बहुत ही चिंताजनक परिदृश्य. सुरक्षा के माहौल के साथ गंभीर समझौता किया जा रहा है. ऐसी मुश्किल स्थिति में मैंने मुख्य सचिव को कानून व्यवस्था के हालात और चुनाव बाद हुई हिंसा पर काबू पाने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए सोमवार सात जून को बुलाया है.

'बंगाल जारी है अराजकता'
राज्यपाल ने यह भी आरोप लगाया कि जिन लोगों ने सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ मत दिया वे 'लक्षित हिंसा' से पीड़ित हैं. उन्होंने लिखा, राज्य अकल्पनीय स्तर पर चुनाव बाद अप्रत्याशित प्रतिशोधात्मक हिंसा की चपेट में है. लाखों लोग विस्थापित किए जा रहे हैं और करोड़ों की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. लगातार तोड़फोड़ और अराजकता से बड़े पैमाने पर आगजनी, लूट और संपत्तियों को नुकसान हुआ है. राज्यपाल ने कहा, अराजक तत्वों के हाथों बलात्कार और हत्या की कई घटनाएं हुईं और ऐसे तत्वों को कानून का कोई भय नहीं है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Jun 2021, 09:25:51 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.