logo-image

अमित शाह बोले-मोदी सरकार का मूल लक्ष्य देश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा को अभेद्य बनाना

केन्द्रीय गृह मंत्री ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ‘फ्लोटिंग’ सीमा चौकियों और एक पोत एंबुलेंस (BSF floating border outposts) का उद्घाटन किया.

Updated on: 05 May 2022, 05:02 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) गुरुवार को पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर उत्तर 24 परगना जिला पहुंचे. यहां उन्होंने हिंगालगंज में बृहस्पतिवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ‘फ्लोटिंग’ सीमा चौकियों और एक पोत एंबुलेंस (BSF floating border outposts) का उद्घाटन किया. केन्द्रीय गृह मंत्री राज्य में 2021 में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार पश्चिम बंगाल आए हैं. अपने दौरे के पहले दिन उन्होंने बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों से भी बातचीत की. अधिकारियों ने गृहमंत्री को बताया कि सुंदरबन के इलाकों में निगरानी बढ़ाने के लिए ‘फ्लोटिंग’सीमा चौकियों (जलीय सीमाओं की रक्षा के लिए जहाजी बेड़ा, पोत, नौका) की संख्या बढ़ाई गयी है. उन्होंने बताया कि पोत एंबुलेंस का मकसद साहेब खली से शमशेर नगर तक सुंदरबन के निर्जन इलाके में चिकित्सकीय सहायता मुहैया कराना है.

यह भी पढ़ें: BJP सांसद बोले- उत्तर भारतीयों से माफी नहीं मांगी तो राज ठाकरे को अयोध्या में घुसने नहीं दूंगा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हरिदासपुर में कहा कि, "मोदी सरकार ने ठान लिया है कि सीमा क्षेत्र में तैनात हमारे जवानों को कम से कम परेशानी का सामना करना पड़े. हम सैनिकों के परिवारों के जीवन को बेहतर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे."

उन्होंने कहा कि, "मोदी सरकार का मूल लक्ष्य देश की आंतरिक और बाहरी सुरक्षा को अभेद्य बनाना है. हम अपने सैनिकों को सीमा सुरक्षा के लिए दुनिया की सबसे उन्नत तकनीक प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं. आज सतलुज, कावेरी और नर्मदा पोत एंबुलेंस (बीओपी) राष्ट्र को समर्पित किया."