logo-image

बंगाल कांग्रेस तय करेगी गठबंधन तृणमूल से करना है या वामदलों से, मल्‍लिकार्जुन खड़गे ने कही बड़ी बात

उन्‍होंने कहा, अभी तक यह तय नहीं हो पाया है लोकसभा चुनाव के लिए कौन किससे गठबंधन करेगा.

Updated on: 19 Jan 2019, 07:50 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता रैली में सोनिया गांधी के प्रतिनिधि के तौर पर पहुंचे मल्‍लिकार्जुन खड़गे ने पश्‍चिम बंगाल में गठबंधन के सवाल पर बड़ी बात कही. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस की बंगाल यूनिट जो तय करेगी, वहीं कांग्रेस का फैसला होगा. उन्‍होंने कहा, अभी तक यह तय नहीं हो पाया है लोकसभा चुनाव के लिए कौन किससे गठबंधन करेगा. वे लोकसभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस और वामदल से गठबंधन के सवाल पर पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे.

इससे पहले ममता बनर्जी की कोलकाता रैली में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के संदेश को पढ़ते हुए लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- 'हमारे किसान संकट में हैं, युवा बेरोजगार हैं. चावल और जूट किसान परेशान हैं और मछुआरे भारी घाटे में चल हैं.' उन्होंने कहा, 'देश काफी खराब हालात से गुजर रहा है-आर्थिक रूप से हमारे नागरिक मुश्किल में हैं, राजनीतिक रूप से हमारे संस्थानों को कमतर आंका गया और सामाजिक रूप से बहुलतावादी ताने-बाने को बर्बाद किया गया.'

बता दें कि मल्‍लिकार्जुन खड़गे और पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा कोलकाता में आयोजित रैली में कांग्रेस पार्टी की ओर से सोनिया गांधी के प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुए. इस रैली में 23 राजनीतिक पार्टियों के नेता एकत्रित हुए थे.