logo-image

Suvendu Adhikari का आरोप, मेरे खिलाफ सभी एफआईआर राजनीति से प्रेरित

All FIRs against me are false, says Suvendu Adhikari: पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी को बड़ी राहत मिली है. सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चल रहे आपराधिक मामलों की कार्यवाही पर कोलकाता हाई कोर्ट ने अंतरिम रोक लगा दी है...

Updated on: 09 Dec 2022, 01:32 PM

highlights

  • बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी का बड़ा बयान
  • मेरे पीछे पड़ी है ममता बनर्जी की सरकार
  • मेरे खिलाफ दर्ज एफआईआर राजनीति से प्रेरित

कोलकाता:

All FIRs against me are false, says Suvendu Adhikari: पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी को बड़ी राहत मिली है. सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चल रहे आपराधिक मामलों की कार्यवाही पर कलकत्ता हाईकोर्ट (Calcutta High Court) ने अंतरिम रोक लगा दी है. कलकत्ता हाई कोर्ट के इस फैसले के बाद सुवेंदु अधिकारी ने बड़ा बयान दिया है. सुवेंदु अधिकारी ने कहा है कि उन्होंने जब से ममता बनर्जी को विधानसभा चुनाव में हराया है, तब से उनके खिलाफ तमाम एफआईआर दर्ज की गई हैं. ये सभी एफआईआर राजनीतिक रूप से प्रेरित हैं. 

5 मई 2021 से पहले नहीं था एक भी केस

कलकत्ता हाई कोर्ट (Calcutta High Court) से राहत मिलने के बाद सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी को हराने के बाद मुझसे बदला लिया जा रहा है. राजनीतिक बदले की कार्रवाई के तहत मेरे खिलाफ तमाम आपराधिक मुकदमे दर्ज कराए गए, जिनसे मेरा कोई लेना देना था ही नहीं. सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि 5 मई 2021 को मैंने ममता बनर्जी को हराया था. नंदीग्राम में ममता को हराने के बाद मेरे ऊपर एक से बढ़ कर एक आपराधिक मामले दर्ज कराए गए. जिनसे मेरा कोई लेना देना था ही नहीं. यहां तक कि मुझे मीटिंग कर की परमिशन नहीं दी गई. हाई कोर्ट से मुझे राहत मिली. मेरे खिलाफ मामलों में अब हाई कोर्ट ने राहत दी है.

सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ 26 पुलिस केस

बता दें कि सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ 26 पुलिस केस दर्ज किये जा चुके हैं. इन सभी मामलों को लेकर सुवेंदु अधिकारी ने हाई कोर्ट का रुख किया है. जिसमें उन्होंने हाई कोर्ट से मांग की है कि या तो उनके खिलाफ दर्ज सभी मामले रद्द किये जाएं या फिर इन सभी मामलों की जांच एक साथ सीबीआई (Central Bureau of Investigation) से कराई जाए.