News Nation Logo

रथयात्रा के बाद अब हेलीकॉप्‍टर लैंडिंग को लेकर बीजेपी और ममता बनर्जी आमने-सामने

रविशंकर प्रसाद ने कहा, यह वहीं हेलीपैड है जहां कुछ दिन पहले ममता बनर्जी का हेलीकॉप्‍टर लैंड किया था. कुछ पत्रकार वहां गए थे. वहां की कुछ तस्‍वीरें हमारे पास हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 21 Jan 2019, 03:35:08 PM

नई दिल्ली:

स्‍वाइन फ्लू से पीड़ित बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह अब स्‍वस्‍थ हैं. वे पश्‍चिम बंगाल के मालदा में रैली करने वाले हैं, लेकिन ममता बनर्जी की सरकार ने उनके हेलीकॉप्‍टर को लैंड करने की अनुमति नहीं दी है. तर्क यह दिया गया है कि संबंधित एयरपोर्ट पर रिनोवेशन का काम चल रहा है और वहां निर्माण से संबंधित सामग्री पड़ी हुई है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यह जानकारी दी. इससे पहले बीजेपी की रथयात्रा को लेकर बीजेपी और पश्‍चिम बंगाल सरकार आमने-सामने आ गए थे.

यह भी पढ़ें : सवर्णों को आरक्षण अब संवैधानिक प्रावधान, बिहार में भी जल्‍द होगा लागूः नीतीश कुमार

उन्‍होंने कहा, यह वहीं हेलीपैड है जहां कुछ दिन पहले ममता बनर्जी का हेलीकॉप्‍टर लैंड किया था. कुछ पत्रकार वहां गए थे. वहां की कुछ तस्‍वीरें हमारे पास हैं. हेलीपैड एकदम साफ है. हेलीपैड वहां लैंड कर रहे हैं और लैंड कर सकते हैं. आधारहीन तर्कों के सहारे सरकार अपने अधिकारों का दुरुपयोग कर रही है और अमित शाह जी के हेलीकॉप्‍टर को उतरने से मना कर रही है.

उधर, रविशंकर प्रसाद के उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, अनुमति दे दी गई है पर सुरक्षा कारणों से हेलीकॉप्‍टर उतरने की अनुमति नहीं दी गई है. पुलिस ने अमित शाह के हेलीकॉप्‍टर को दूसरी जगह उतारने की सलाह दी थी. पुलिस की सलाह पर मैंने खुद हेलीकॉप्‍टर लैंड करने की जगह बदल दी थी. हमने मीटिंग करने की अनुमति दे दी है, क्‍योंकि हम लोकतंत्र में विश्‍वास रखते हैं. बीजेपी गलत सूचना फैलाकर लोगों को गुमराह कर रही है.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर: बडगाम में दो आतंकवादी ढेर, सुरक्षाबलों की तीसरे आतंकी से मुठभेड़ जारी

बता दें कि बीजेपी की रथयात्रा को लेकर भी दोनों दलों के बीच तनातनी चली थी. पुलिस और प्रशासन ने रथयात्रा की अनुमति नहीं दी तो बीजेपी ने हाई कोर्ट में चुनौती दी थी. सिंगल बेंच की ओर से बीजेपी की रथयात्रा को हरी झंडी मिल गई थी, लेकिन पश्‍चिम बंगाल सरकार हाई कोर्ट के डिविजन बेंच में चली गई थी. वहां से बीजेपी को मायूसी हाथ लगी थी. मामला सुप्रीम कोर्ट तक गया था, वहां से भी बीजेपी को निराशा हाथ लगी. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने रैली और मीटिंग करने की अनुमति बीजेपी को दे दी थी

First Published : 21 Jan 2019, 03:16:16 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.