logo-image

BJP के खिलाफ नर्वस हैं ममता, TMC को कांग्रेस में विलय कर दें : अधीर रंजन चौधरी

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर ममता बनर्जी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ने को इच्छुक हैं तो उन्हें कांग्रेस में शामिल हो जाना चाहिए क्योंकि वही सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई का एकमात्र देशव्यापी मंच है.

Updated on: 15 Jan 2021, 05:16 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी 'तापमान' पूरे चरम पर है. बीजेपी-टीएमसी (TMC) में सियासी बढ़त हासिल करने के लिए लगातार एक दूसरे पर हमला कर रहे. इस बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) में खुद को पिछड़ता देश कांग्रेस (Congress) ने गठबंधन का सियासी दांव चला है. लोकसभा में कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी को कांग्रेस के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की पेशकश की हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें (ममता बनर्जी) कांग्रेस में आना चाहिए क्योंकि भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं है. 

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी का विवादित बयान, कोर्ट,एयरपोर्ट सब उद्योगपति चला रहे

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर ममता बनर्जी भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ने को इच्छुक हैं तो उन्हें कांग्रेस में शामिल हो जाना चाहिए क्योंकि वही सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ाई का एकमात्र देशव्यापी मंच है. दरअसल, तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को वाम मोर्चा और कांग्रेस से बीजेपी की सांप्रदायिक एवं विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ लड़ाई में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का साथ देने की अपील की थी.

यह भी पढ़ें : गेम चेंजर साबित होगी तेजस डील, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- पैदा होंगी 50 हजार नई नौकरियां

हालांकि, दोनों दलों ने इस सलाह को सिरे से खारिज कर दिया. कांग्रेस ने इस सलाह के बाद तृणमूल कांग्रेस को पेशकश की है कि वह भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ाई के लिए गठबंधन बनाने के स्थान पर पार्टी (कांग्रेस) में विलय कर ले. बता दें कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को पश्चिम बंगाल से सिर्फ दो सीटें मिली थीं. वहीं दूसरी ओर बीजेपी को 18 सीटें मिली थी, जबकि तृणमूल कांग्रेस को 22 सीटें मिली थीं और वाम मोर्चा को लोकसभा चुनाव में कोई सीट नहीं मिली थी.