News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी और राज्यपाल पर साधा निशाना, कहा- दोनों सर्कस के जोकर

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में एक सर्कस चल रहा है. जिसमें दो भवन है

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 17 Jan 2020, 07:08:18 PM
अधीर रंजन चौधरी

अधीर रंजन चौधरी (Photo Credit: ANI)

मदिनापुर:  

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी मदिनापुर में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी समेत राज्यपाल जगदीप धनखड़ पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में एक सर्कस चल रहा है. जिसमें दो भवन है, एक है राजभवन यानी गवर्नर हाउस तो दूसरा है नबन्ना भवन यानी मुख्यमंत्री हाउस. जिसमें दो प्रमुख हैं और वे दोनों सर्कस के जोकर हैं.

वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के एक और बयान से देश में राजनीतिक तूफान खड़ा हो सकता है. पश्‍चिम बंगाल के नॉर्थ परगना जिले में अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि मुझे पाकिस्तानी कहकर बुलाया जाता है. आज मैं कहना चाहता हूं कि हां, मैं पाकिस्तानी हूं. आप जो करना चाहते हैं, वो कर सकते हैं. आज हमारे देश में कोई सही बात नहीं कह सकता है, क्योंकि अगर आप सच कहते हो तो आपको देशद्रोही कह दिया जाता है.आज हम कहां रह रहे हैं? हमें वही करने को कहा जाता है जो नरेंद्र मोदी और अमित शाह कहते हैं. हमें ये स्वीकार नहीं है.

यह भी पढ़ें- मौजूदा टीम इंडिया में इकलौते चाइनामैन हैं कुलदीप यादव, यहां देखें उनकी पूरी प्रोफाइल

ये देश नरेंद्र मोदी, अमित शाह के बाप का नहीं है. हिंदुस्तान किसी के बाप की संपत्ति नहीं है. उन दोनों को ये बात समझना चाहिए. वो आज हैं लेकिन कल नहीं होंगे.’ इससे पहले अधीर रंजन चौधरी ने जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के गिरफ्तार डीएसपी देविंदर सिंह के बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधा था. अधीर रंजन चौधरी ने कहा था कि अगर देविंदर सिंह, देविंदर खान होता तो RSS की ट्रोल आर्मी इस मसले को अभी तक काफी उछाल देती. अधीर रंजन के इस बयान पर काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद कांग्रेस ने खुद को इस बयान से अलग कर लिया था.

यह भी पढ़ें- साईबाबा के जन्मस्थान को लेकर मचा घमासान, शिर्डी के लोगों में निराशा

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को निष्‍प्रभावी करने संबंधी चर्चा के दौरान लोकसभा में भी अधीर रंजन चौधरी ने अपनी पार्टी कांग्रेस को ही असहज कर दिया था. उन्‍होंने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर के मसले को अंतरराष्ट्रीय बता दिया था, जिससे कांग्रेस ने पल्‍ला झाड़ लिया था. यहां तक खबरें आई थीं कि सोनिया गांधी उनसे काफी नाराज हैं. बीजेपी ने अधीर रंजन चौधरी के इस बयान पर काफी बवाल किया था. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को अधीर रंजन चौधरी ने घुसपैठिया बता दिया था, जिस पर भी काफी विवाद हुआ था.

First Published : 17 Jan 2020, 06:47:20 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.