logo-image

उत्तराखंड के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे योगी आदित्यनाथ, पैतृक गांव पंचूर जाएंगे 

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तीन दिवसीय दौरे पर आज उत्तराखंड पहुंचे. यूपी में लगातार दूसरी बार सीएम बनने के बाद योगी का यह पहला उत्तराखंड दौरा है.

Updated on: 03 May 2022, 04:00 PM

देहरादून:

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adiyanath) तीन दिवसीय दौरे पर आज उत्तराखंड पहुंचे. उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार सीएम बनने के बाद योगी का यह पहला उत्तराखंड दौरा है. मंगलवार को योगी देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे. सीएम पुष्कर सिंह धामी, कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया. एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से वह पौड़ी (गढ़वाल) जिले के यमकेश्वर ब्लाक के अंतर्गत बिथ्याणी के लिए रवाना हुए. यहां योगी आदित्यनाथ गुरु महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इसके बाद वह अपने पैतृक  गांव पंचूर भी जाएंगे. 

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया स्वागत 

पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat)  ने योगी आदित्यनाथ के उत्तराखंड आने का स्वागत किया. उन्होंने कहा है कि आज एक संन्यासी का वर्षों बाद अपनी माता से मिलन होने जा रहा है. यह बड़ा भावुक पल होने वाला है. उत्तर प्रदेश के लोकप्रिय सीएम योगी आदित्यनाथ लंबे समय बाद अपनी माता एवं स्वजनों से मिलने अपनी जन्मस्थली पहुंच रहे हैं. 

सीएम धामी भी उपस्थित रहे

इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (pushkar singh dhami)  भी उपस्थित रहेंगे. योगी आदित्यनाथ चार मई को अपने पैतृक गांव पंचूर भी जा सकते हैं. यमकेश्वर ब्लाक योगी आदित्यनाथ का गृह ब्लाक है. माना जा रहा है कि चार मई को वह अपने पैतृक गांव में जाकर स्वजन से भेंट कर सकते हैं.