News Nation Logo
Breaking

उत्तराखंड इतना खूबसूरत कि यहां ओलंपिक कराया जा सकता है : किरन रिजिजू

देश में साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने कमर कस ली है. उत्तराखंड में भी अब केंद्र सरकार साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत हैं. खेलो इंडिया के तहत उत्तराखंड के खेलों को बढ़ावा देने की तैयारी केंद्र सरकार अब कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 17 Feb 2020, 11:56:13 AM
किरन रिजिजू।

किरन रिजिजू। (Photo Credit: फाइल फोटो)

देहरादून:  

देश में साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने कमर कस ली है. उत्तराखंड में भी अब केंद्र सरकार साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत हैं. खेलो इंडिया के तहत उत्तराखंड के खेलों को बढ़ावा देने की तैयारी केंद्र सरकार अब कर रही है. पने दो दिवसीय दौरे पर औली पहुंचे केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू ने औली की खूबसूरत वादियों का भ्रमण करते हुए कहा कि औली में ओलंपिक जैसे खेल आयोजित हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि औली में विंटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए राज्य और केंद्र सरकार प्रयास कर रही है.

किरन रिजिजू ने कहा कि जब मैं वापस दिल्ली लौटूंगा तो उत्तराखंड सरकार से औली के विकास के लिए क्या कुछ संभव है इस पर चर्चा करूंगा. उन्होंने कहा कि औली जैसी खूबसूरत जगह दुनिया भर में कहीं नहीं है. इसलिए जो लोग विदेश जाते हैं उन्हें एक बार और यहां अवश्य आना चाहिए. किरन रिजिजू ने कहा कि कुछ कमियां जरूर हैं जिन्हें जल्द ही पूरा कर दिया जाएगा.

First Published : 17 Feb 2020, 11:56:13 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.