logo-image

नुकसान होने के बाद ही क्यों जागती है उत्तराखंड सरकार : AAP

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग परीक्षा में घपले की शिकायत मामले में जांच के आदेश देने वाली बात पर आम आदमी पार्टी के गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र सिंह आनंद ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

Updated on: 27 Jul 2022, 06:13 PM

देहरादून:

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा उत्तराखंड अधीनस्थ चयन सेवा आयोग परीक्षा में घपले की शिकायत मामले में जांच के आदेश देने वाली बात पर आम आदमी पार्टी के गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र सिंह आनंद ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा की उत्तराखंड सरकार जब तक कोई बड़ा नुकसान ना हो उससे पहले नहीं जागती है. आनंद ने कहा कि इससे पूर्व भी यदि हम इतिहास उठाकर देख ले तो जितनी भी परीक्षाएं आयोजित की गई चाहे वह लोक सेवा आयोग की हो यह किसी अन्य भर्ती की पेपर लीक आम बात हो गई है. इसके बाद भी प्रदेश के साइबर सिक्योरिटी सेल या अन्य विभाग द्वारा कोई प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त की गई नाही इस पर ठोस कार्यवाही ना होती दिखाई दी है.

रविंद्र सिंह आनंद ने कहा कि ने कहा कि यह डिजिटल युग है और हमें अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है आज हमें हर कदम फूंक-फूंक के रखने की जरूरत है जब हमें यह पता है कि पर्चे लीक होना आम बात होती जा रही है यूनिवर्सिटीज में भी परीक्षा के पर्चे लीक होना आज आम बात हो गई है तो ऐसे में हमारी सरकार को भी हाईटेक होने की जरूरत है और हमें इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि बार-बार पर्चे लीक होने की वजह से आवेदकों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है कई बार देखने में आया है कि आवेदनकर्ता का यह आवेदन का आखरी साल होता है और पर्चा लीक होने की वजह से प्रक्रिया आगे खिसका दी जाती है और उसका वह साल बर्बाद हो जाता है ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह कोई ठोस कदम उठाएं और जल्द से जल्द इसका कोई निष्कर्ष निकाले.