News Nation Logo

कौन हैं भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी, जानें उनके बारे में तमाम बातें

इस साल जुलाई में नेहा जोशी को भारतीय जनता युवा मोर्चा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घोषित किया  गया. जैसे ही उन्हें यह पद सौंपा गया तो उनका नाम उत्तराखंड की युवा राजनीति के फलक पर आ गया.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 14 Oct 2021, 10:20:14 AM
nehajoshi 5656565

neha joshi (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • वाशिंग्टन विश्वविद्यालय अमेरिका से पढ़ाई की है नेहा ने
  • सामाजिक कार्यों में रहती हैं आगे, होती है काफी तारीफ
  • पिता है राज्य में कैबिनेट मंत्री, विरासत में मिली राजनीति

नई दिल्ली :

कुछ ही महीनों पहले उत्तराखंड की युवा राजनीति में एक नाम उभरकर आया, वह है नेहा जोशी का. दरअसल, नेहा को भारतीय जनता युवा मोर्चा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घोषित किया गया. जैसे ही उन्हें यह पद सौंपा गया तो उनका नाम उत्तराखंड की युवा राजनीति के फलक पर आ गया. बता दें कि नेहा पहले भाजयुमो की ही राष्ट्रीय सह मीडिया प्रभारी थीं. वह साल 2017 से इस जिम्मेदारी को निभा रही थीं. इससे पहले केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय में सलाहकार के रूप में उज्जवला योजना के क्रियान्वयन में शामिल रहीं. 

इसे भी पढ़ेंः तो क्या Aryan Khan ने नहीं लिया था ड्रग ?

नेहा जोशी की प्रारंभिक शिक्षा देहरादून से हुई है. इसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की. नेहा ने अमेरिका के वाशिंग्टन विश्वविद्यालय अमेरिका से सामाजिक कार्यों में स्नातकोत्तर की डिग्री ली है. नेहा कई सालों से उत्तराखंड में महिला सशक्तिकरण के लिए भी कार्य कर रही हैं. भाजयुमो में वह एक प्रखर वक्ता के रूप में पहचानी जाती हैं. उनके पिता गणेश जोशी भी कैबिनेट मंत्री हैं. नेहा ने पेट्रोलियम एवं नैचुरल गैस मंत्रालय में सलाहकार के रूप में भी कार्य किया. 

नेहा को राजनीति विरासत में मिली है. उनके पिता गणेश जोशी उत्तराखंड में तीसरी बार विधायक चुने गए हैं और उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री भी हैं. गणेश जोशी खुद सेना में रह चुके हैं और सिक्किम, असम और राजस्थान जैसी जगहों पर पोस्टेड रहे हैं. अब नेहा जिस तरह से राजनीति में आगे बढ़ रही हैं, उससे लोग कयास लगा रहे हैं कि वह जल्द ही राजनीति में बड़ी भूमिका में दिखाई दे सकती हैं. उनके सामाजिक कार्यों की भी सोशल मीडिया पर तमाम लोग प्रशंसा करते हैं. 

First Published : 14 Oct 2021, 10:18:48 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.