logo-image

गौरीकुंड में जलभराव, धाम आने जाने वाले यात्रियों के सामने आवाजाही का संकट

केदारनाथ में मौसम हुआ खराब, यहां पर बारिश लगातार जारी है. बारिश की वजह से धाम जाने वाले यात्रियों की संख्या में कमी आई है.

Updated on: 25 Jun 2023, 11:20 PM

highlights

  • केदारनाथ हाईवे के भटवाड़ी सैंण में ईको कार पलटी
  • बाल-बाल बची 6 लोगों की जान

नई दिल्ली:

केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव गौरीकुंड में मानसून की पहली ही बरसात में जल भराव हो गया है, जिस कारण यात्रियों के सामने आवाजाही का संकट गहरा गया है. हालांकि यात्री कीचड़ वाले रास्ते में पानी के ऊपर से ही आवाजाही करते रहे. वहीं केदारनाथ हाईवे पर भटवाड़ीसैंण के पास ईको कार पलटने से 6 यात्री घायल हो गए. आपदा प्रबंधन विभाग की टीम ने घायलों का तत्काल रेस्क्यू कर जिला अस्पताल पहुंचाया. बता दें कि पहाड़ों में मानसून की शुरुआत हो चुकी है. पहली ही बारिश कल देर रात से जारी है. बारिश का सबसे बुरा असर केदारनाथ धाम की यात्रा पर पड़ रहा है. केदारनाथ में भी मौसम खराब है और बारिश लगातार जारी है. बारिश के कारण केदारनाथ धाम आने वाले यात्रियों की संख्या में बहुत कमी आई है. 

वही आज मानसून की पहली बारिश में केदारनाथ यात्रा के सबसे मुख्य पड़ाव गौरीकुंड में जल भराव हो गया है. पैदल यात्रा मार्ग पर जगह जगह कीचड़ होने से यात्रियों को धाम आने और जाने में भारी परेशानी हुई. इस दौरान कुछ देर तक यात्रा भी बंद रखनी पड़ी. पूरे पैदल मार्ग पर यात्रियों को सफर करने में काफी परेशानियां हो रही हैं. वहीं दूसरी ओर केदारनाथ हाईवे पर तिलवाड़ा की ओर से तेज स्पीड में आ रही ईको कार भटवाड़ीसैंण के पास पलट गई.

कार में 6 लोग सवार थे. सूचना मिलने पर आपदा प्रबंधन व पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और घायलों का प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला चिकित्सालय के लिए भेजा. घायल यात्रियों ने बताया कि ईको कार रेज स्पीड में थी, जिस कारण हादसा हुआ है. उन्होंने बताया कि कार पलटने से उनका सामान खाई में गिर गया है. यात्रियों के सामान को खाई से निकालने के लिए आपदा प्रबंधन के जवाने ने कड़ी  मशक्कत की.