logo-image

बर्फबारी का मजा लेने मसूरी गए सैलानियों का धूप ने किया स्वागत, बदलते मौसम ने किया हैरान

मसूरी एक खूबसूरत जगह है, जहां पूरे साल सैलानियों की भीड़ लगी रहती है. जनवरी के महीने में यहां अच्छी-खासी बर्फबारी होती है, लेकिन अचानक बदले मौसम की वजह से यहां बर्फबारी की जगह हैरतअंगेज तरीके से धूप खिल रही है.

Updated on: 09 Jan 2021, 10:37 AM

नई दिल्ली:

उत्तर भारत के मौसम में इन दिनों काफी बदलाव देखने को मिल रहा है. जहां एक तरफ कई इलाकों में अभी भी हाड़ कंपा देने वाली ठंड हो रही है तो कुछ इलाके ऐसे भी हैं जहां मौसम ने अचानक करवट बदल ली है. उत्तराखंड के मसूरी में भी शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन मौसम का खेल जारी रहा. गुरुवार के बाद शुक्रवार को भी यहां अच्छी धूप खिली रही.

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड ने चीन पर कसी नकेल, राज्य में नहीं मिलेगा कोई टेंडर

मसूरी एक खूबसूरत जगह है, जहां पूरे साल सैलानियों की भीड़ लगी रहती है. जनवरी के महीने में यहां अच्छी-खासी बर्फबारी होती है, लेकिन अचानक बदले मौसम की वजह से यहां बर्फबारी की जगह हैरतअंगेज तरीके से धूप खिल रही है. बीते कुछ दिनों में जो सैलानी यहां बर्फ देखने की उम्मीदों में आए थे, उन्हें काफी निराश होना पड़ रहा है. हालांकि, वे खुश हैं कि धूप के बावजूद मसूरी की खूबसूरती और मौसम का कोई तोड़ नहीं है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली तक पहुंचा बर्ड फ्लू! सेंट्रल पार्क में 100 से ज्‍यादा कौओं की मौत से हड़कंप

शुक्रवार को कैंपटी, धनोल्टी में भी मौसम पूरी तरह से साफ रहा और अच्छी धूप खिली रही. लेकिन, सूरज ढलते ही यहां तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है. रात होते-होते यहां के तापमान में दिन के मुकाबले बड़ा अंतर देखने को मिल रहा है. एक सैलानी ने बताया कि वे जैसे ही देहरादून से मसूरी की ओर चले, कोहरा छंट गया और धूप खिल आई.