logo-image

तकरीबन हजार मरीजों के साथ डेंगू से बीमार हुआ पूरा उत्तराखंड

उत्तराखंड डेंगू से बुरी तरह प्रभावित नजर आ रहा है। तकरीबन 1000 के करीब डेंगू के मामले सामने आ चुके हैं।

Updated on: 17 Sep 2016, 02:32 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। वैसे तो मुल्क का हर कोना डेंगू से बुरी तरह प्रभावित है और इसी कड़ी में अब पहाड़ी इलाके उत्तराखंड का भी नाम जुड़ गया है। दरअसल उत्तराखंड में डेंगू अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में शुक्रवार को डेंगू के नौ नए मामले सामने आए हैं।अब केवल देहरादून में डेंगू प्रभावित मरीजों की कुल संख्या 818 हो गई है जबकि पूरे राज्य की बात करें तो 920 से अधिक डेंगू के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें हरिद्वार के 59 व नैनीताल जनपद के 30 मरीज भी शामिल हैं।

देहरादून में लोग खौफजदा हैं और अस्पतालों में डेंगू की जाँच कराने के लिए भीड़ बढ़ती जा रही है। नगर निगम का दावा है कि शहर में पिछले छह दिन में 24678 घरों को सैनिटाइज किया जा चुका है। जबकि अलग-अलग इलाकों में रहने वाले लोगों की शिकायत है कि उनके इलाके में न ही दवा का छिड़काव हुआ और न ही फॉगिंग की गई है। तो वहीं ये भी कहा जा रहा है कि उत्तराखंड सरकार डेंगू को लेकर कुछ ज्यादा सजग नहीं रही है और समय पर उचित कार्वाई करने के बजाए डेंगू के प्रति लापरवाही बरतने का आरोप लगा रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ देश के दूसरे राज्य उत्तर प्रदेश में भी डेंगू के 13 मरीज सामने आए हैं। डेंगू के मरीजों के बढ़ने से अस्पतालों के उपर दबाव बढ़ता जा रहा है।