logo-image
लोकसभा चुनाव

News State Conclave :कांग्रेस सरकार आयी तो उत्तराखंड सशक्त बनेगा : गरिमा दसौनी

इस बार किसका उत्तराखंड? विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तराखंड के युवाओं को नेताओं से क्या उम्मीदें हैं. न्यूज स्टेट के सम्मेलन 'युवा उत्तराखंड, युवा उम्मीद' में उत्तराखंड के कई दिग्गज नेताओं ने  जनता के सवालों का जवाब दिया.

Updated on: 14 Oct 2021, 07:00 PM

हरिद्वार:

उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाला है. चुनाव में अपनी जीत पक्की करने के लिए राज्य की सभी राजनीतिक पार्टियां हर स्तर पर तैयारी कर रही हैं. और एक दूसरे दल पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जोर पकड़ रहा है. इस बार किसका उत्तराखंड? विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तराखंड के युवाओं को नेताओं से क्या उम्मीदें हैं. न्यूज स्टेट के सम्मेलन 'युवा उत्तराखंड, युवा उम्मीद' में उत्तराखंड के कई दिग्गज नेताओं ने  जनता के सवालों का जवाब दिया. इस क्रम में उत्तराखंड कांग्रेस की प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने आम आदमी पार्टी की उत्तराखंड में सक्रियता के सवाल पर कहा कि चार साल बीत गए, अब चुनाव नजदीक है तो आम आदमी पार्टी के नेता उत्तराखंड आ रहे हैं.  

गरिमा दसौनी ने कहा कि "उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनी तो सभी को रोजगार मिलेगा. राहुल गांधी लगातार युवाओं को बड़ी जिम्मेदारी दे रहे हैं. हमारी पार्टी के नेता राहुल गांधी युवा हैं. वे युवाओं को पार्टी और सरकार में महत्वपूर्ण काम दे रहे हैं. हमारी सरकार बनती है तो युवाओं को रोजगार को प्राथमिकता दिया जायेगा." 

उन्होंने कहा कि बीजेपी को युवाओं के दर्द और पीड़ा की समझ नहीं है. हरीश रावत सरकार में बेरोजगारी दर 13 प्रतिशत था. सितंबर में पहाड़ में बेरोजगारी दर 22 प्रतिशत था. कांग्रेस पार्टी एक समावेशी विचारधारा पर चलती है. सशक्त भारत तब होगा जब गांव सशक्त होगा. बेरोजगारी और महंगाई से  हमारे युवा त्रस्त हैं. कांग्रेस सरकार आयी तो सशक्त उत्तराखंड, सशक्त भारत बनाएंगे.

उत्तराखंड कांग्रेस की प्रवक्ता गरिमा दसौनी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के बारे में काले अध्याय में लिखा जाएगा. कांग्रेस की सरकार बनी तो हर युवा को रोजगार देंगे. हरीश रावत कार्यकाल में 32 हजार युवाओं को नौकरियां दी गई थीं. इस समय उत्तराखंड में बेरोजगार सबसे ज्यादा है.