News Nation Logo
Banner

देहरादून में बारिश से भारी तबाही, देहरादून-ऋषिकेश पुल टूटने से बही कई गाड़ियां

बारिश से मालदेवता-सहस्रधारा लिंक रोड कई मीटर तक नदी में समा गया. मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड में 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इन जिलों में नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर, बागेश्वर और पिथौरागढ़ शामिल हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 27 Aug 2021, 01:57:08 PM
dehradun

बारिश के कारण पुल पानी में बह गया (Photo Credit: ANI)

देहरादून:

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से देहरादून में भारी तबाही हुई है. कई नेशनल हाईवे सहित कई सड़कें बंद हो गई हैं. भारी बारिश के कारण देहरादून-ऋषिकेश हाईवे का पुल पानी में बह गया. इससे कई गाड़ियां पानी में बह गईं. कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. वहीं लगातार हो रही बारिश से मालदेवता-सहस्रधारा लिंक रोड कई मीटर तक नदी में समा गया. मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड में 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इन जिलों में नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर, बागेश्वर और पिथौरागढ़ शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि पिछले 48 घंटे से देहरादून में भारी बारिश हो रही है. बारिश के कारण रानी पोखरी के नजदीक देहरादून-ऋषिकेश ब्रिज टूट गया. इसमें कई गाड़ियां जो उस समय पुल से गुजर रही थी, पानी में बह गई. कई लोगों के इसमें फंसे होने की संभावना है. मामले की जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू के लिए पहुंची है. कई अन्य रास्तों के भी भूस्खलन के कारण बंद होने की जानकारी मिल रही है. 

मालदेवता होकर सहस्रधारा जाने के लिए बना नया बाईपास तीन जगह पर नदी के तेज बहाव के कारण बह गया है। यहां सड़क नदी में समा गई है. सहस्रधारा में नदी उफान पर है. यहां टिनशेड ढाबे और एक वाहन नदी में समा गए हैं. कई दुकानों और मकानों के लिए नदी के तेज बहाव खतरा बना हुआ है. इसके अलावा सहस्रधारा पर्यटक स्थल में बारिश से नुकसान हुआ है. वहीं दूसरी ओर, देहरादून-मसूरी मुख्य मार्ग गुरुवार रात करीब दस बजे बंद हो गया था और सुबह करीब साढ़े नौ बजे खुला.

मौसम विभाग ने राज्य के पांच जिलों में आज (शुक्रवार) भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विज्ञान केंद्र ने यह चेतावनी नैनीताल, चम्पावत, ऊधमसिंहनगर, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के लिए जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को इन पांच जिलों के अलावा देहरादून, टिहरी, पौड़ी जिलों के कुछ हिस्सों में बारिश का येलो अलर्ट है. 28 अगस्त को नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. प्रदेश में हो रही बारिश के बाद नेशनल हाईवे  सहित कई सड़कें भी बंद हो गई हैं. 

First Published : 27 Aug 2021, 01:29:53 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.