logo-image

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज कोरोना पाजिटिव, पत्नी भी पॉजिटिव

उत्तराखंड में कोरोना वायरस का संक्रमण कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के घर तक पहुंच गया है. सतपाल महाराज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

Updated on: 31 May 2020, 04:52 PM

देहरादून:

उत्तराखंड में कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज (Cabinet Minister Satpal Maharaj) के घर तक पहुंच गया है. सतपाल महाराज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. शनिवार को देहरादून के एक निजी लैब में जांच के बाद उनकी पत्नी अमृता रावत की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड के मंत्री सतपाल महाराज की पत्नी की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मचा हड़कंप

अमृता पूर्ववर्ती हरीश रावत सरकार में मंत्री भी रह चुकी हैं. सतपाल महाराज और उनका परिवार घर में पृथक-वास में रह रहा है. मंत्री की पत्नी के कोविड-19 से पीड़ित होने से हड़कंप मच गया क्योंकि सतपाल महाराज ने शुक्रवार को हुई कैबिनेट की बैठक में हिस्सा लिया था और इस दौरान अधिकारियों के साथ भी बैठकें करते रहे.

पूरा कैबिनेट होगा क्वारंटीन

शुक्रवार को हुई त्रिवेंद्र सिंह रावत कैबिनेट की बैठक में सतपाल महाराज शामिल हुए थे. अब उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ऐसा लग रहा है कि पूरे कैबिनेट को ही क्वारंटीन होना होगा. सतपाल महाराज वैसे कोरोना से बचने के लिए हर तरह की सावधानियां बरतते रहे हैं. जब उत्तराखंड में कोरोना का पहला मामला आया था तो सतपाल महाराज ही एक मात्र मंत्री थे जो कैबिनेट में मास्क लगाकर पहुंचे थे.

मंत्री के घर दिल्ली से आए थे कुछ लोग

जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों पहले दिल्ली से कुछ लोग मंत्री के घर आए थे. इसके बाद मंत्री के सर्कुलर रोड स्थित निजी आवास के एक गेट पर जिला प्रशासन ने क्वारंटीन होम का नोटिस लगाकर कैबिनेट मंत्री के आवास का वह हिस्सा सील कर दिया था.