News Nation Logo

उत्तराखंड एसटीएफ ने मोबाइल एप के जरिए ठगने वाले अंतराष्ट्रीय गैंग का किया खुलासा

उत्तराखंड एसटीएफ ने मोबाइल एप के जरिए झांसे देकर ठगने वाले अंतराष्ट्रीय गैंग का खुलासा किया है. बता दें कि यह गैंग रकम दोगुना करने के नाम पर ठगी करता था. प्रारंभिक जांच में ही हजारों लोगों से ढाई सौ करोड़ रुपए की ठगी का खुलासा हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 08 Jun 2021, 11:57:44 PM
stf

उत्तराखंड एसटीएफ (Photo Credit: ANI)

देहरादून:

उत्तराखंड एसटीएफ ने मोबाइल एप के जरिए झांसे देकर ठगने वाले अंतराष्ट्रीय गैंग का खुलासा किया है. बता दें कि यह गैंग रकम दोगुना करने के नाम पर ठगी करता था. प्रारंभिक जांच में ही हजारों लोगों से ढाई सौ करोड़ रुपए की ठगी का खुलासा हुआ है. बता दें कि इस ठगी में चीन के नागरिकों के शामिल होने का संदेह है. एसटीएफ इसे उत्तराखंड में धोखाखड़ी का सबसे बड़ा मामला करार दे रही है. मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में गैंग का खुलासा करते हुए, एडीजी अभिनव कुमार ने बताया कि हरिद्वार श्यामपुर निवासी रोहित कुमार और कनखल निवासी राहुल कुमार गोयल ने पिछले मार्च महीने में साइबर क्राईम पुलिस स्टेशन को ऑनलाइन धोखाखड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी.

दोनों ने बताया था कि उन्हें एक दोस्त ने पावर बैंक नाम के मोबाइल एप के जरिए निवेश करने पर रकम, 15 दिन में दोगुनी होने की जानकारी दी गई थी। इसी लालच में आकर दोनों ने एप डाउनलोड कर क्रमश: 91,200 और 73,000 रुपए एप के माध्यम से जमा कर दिए. लेकिन तय समय पर रकम वापस नहीं मिल पाई. पता चला कि इस प्रकार का एक मुकदम पहले से ही टिहरी में भी दर्ज है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jun 2021, 11:55:42 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.