News Nation Logo
Banner

उत्तराखंड: पहाड़वासियों के लिए बारिश बना काल, एक ITBP जवान की मौत

उत्तराखंड में बारिश यहां के लोगों पर कहर बनकर बरस रहा है. पहाड़ी इलाकों में लगातार बारिश होने के कारण पहाड़वासियों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बारिश ने गुरुवार को एक आईटीबीपी (ITBP) जवान की जान ले ली. दरअसल,

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 14 Aug 2020, 11:28:13 AM
murder

itbp soldier dead in Pithoragarh (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में बारिश यहां के लोगों पर कहर बनकर बरस रहा है. पहाड़ी इलाकों में लगातार बारिश होने के कारण पहाड़वासियों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में बारिश ने गुरुवार को एक आईटीबीपी (ITBP) जवान की जान ले ली. दरअसल, ये हादसा एक नाला पार करते समय हुआ है.

आपदा प्रभावित बंगापानी तहसील के जौल नाले को पार करने की कोशिश में 2 बाइक सवार पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गए. इस हादसे में आईटीबीपी के जवान की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसका भाई गंभीर रूप से घायल है. एसडीआरएफ और स्थानीय लोगों ने करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद घायल को नाले से निकाला.

ये भी पढ़ें: के-2' जिन्न से पाकिस्तान की 15 अगस्त पर बड़ी साजिश, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों बाइक सवार सगे भाई थे और किसी काम से बल्थी गांव से निकले थे. लेकिन जौल नाले को पार नही कर पाए. भारी बारिश के कारण जौल नाला उफान पर है. बाइक चालक नाले को पार करने की कोशिश कर रहा था उसी दौरान तेज पानी के बहाव में दोनों बाइक समेत गढ्ढे में गिर गए. इसमें गिरने से आईटीबीपी के जवान कैलाश जोशी की मौके पर ही मौत हो गई.

उनके छोटे भाई अनिल जोशी को 2 घंटे की कोशिशों के बाद एसडीआरएफ और स्थानीय लोगों ने बाहर निकाला. उनका इलाज बंगापानी स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है. मृतक के शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजकर कार्रवाई की जा रही है.

First Published : 14 Aug 2020, 11:28:10 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो