logo-image

उत्तराखंड पुलिस ने 8000 किलो चरस किया बरामद, 2 सिपाही समेत 4 गिरफ्तार

उत्तराखंड पुलिस ने उधम सिंह नगर में 8000 किलो चरस बरामद किया है. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें में पिथौरागढ़ के दो सिपाही में शामिल है.

Updated on: 13 Jun 2021, 02:27 PM

देहरादून:

उत्तराखंड पुलिस ने उधम सिंह नगर में 8000 किलो चरस बरामद किया है. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें में पिथौरागढ़ के दो सिपाही में शामिल है. बताया जा रहा है कि ये वर्दी की आड़ में तस्करी का काम कर रहे थे.पुलिस ने बताया कि पिथौरागढ़ की पुलिस लाइन में तैनात सशस्त्र पुलिस के दो आरक्षी समेत चार लोगों को ऊधमसिंह नगर की किच्छा पुलिस ने 8,008 किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए सिपाहियों में दीपक पांडे और प्रभात सिंह बिष्ट पिथौरागढ़ पुलिस लाइन के जवान हैं. अन्य आरोपी विपुल सैला के पिता नैनीताल जिले में हेड कॉन्स्टेबल हैं.

उधम सिंह नगर एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि प्रभात समय से चरस तस्करी का गिरोह चल रहा था. वर्दी की आड़ में वह चम्पावत से सस्ते दामों में चरस खरीदकर उधम सिंह नगर समेत अन्य इलाकों में तस्करी करता था. पकड़ी गई कारों में एक वैगनआर और दूसरी हॉन्डा अमेज है.

उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि भारी मात्रा में चरस की तस्करी में पकड़े गए पिथौरागढ़ पुलिस के दोनों आरक्षियों कों को नौकरी से बर्खास्त किया जाएगा. भविष्य में भी यदि कोई पुलिसकर्मी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उसे पुलिस बल से निष्कासित कर दिया जाएगा.