logo-image

PM Modi Uttarakhand Visit: पिथौरागढ़ पहुंचे PM मोदी, पार्वती कुंड की पूजा की

PM Modi Uttarakhand Visit: प्रधानमंत्री मोदी देव भूमि उत्तराखंड को आज 4200 करोड़ रुपए की सौगात देंगे. इसके साथ ही पीएम एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे

Updated on: 12 Oct 2023, 03:10 PM

New Delhi:

PM Modi Uttarakhand Visit:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे पर है. पीएम मोदी सबसे पहले पिथौरागढ़ पहुंचे और यहां पर पार्वती कुंड की पूचा अर्चना की. इसके साथ ही उन्होंने कैलाश व्यू प्वाइंट से आदि कैलाश के भी दर्शन किए. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी देव भूमि उत्तराखंड को आज 4200 करोड़ रुपए की सौगात देंगे. इसके साथ ही पीएम एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और आईटीबीपी और बीआरओ कर्मचारियों के साथ भी बातचीत करेंगे.

इससे पहले पीएम मोदी सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स ( पूर्व में ट्विटर ) पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि देवभूमि उत्तराखंड के जन-जन के कल्याण और राज्य के तेज विकास के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है. इसे और गति देने के लिए पिथौरागढ़ में कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करूंगा. यहां के गुंजी गांव में लोगों से संवाद का सुअवसर भी मिलेगा. अपने इस दौरे में आध्यात्मिक महत्त्व के पार्वती कुंड और जागेश्वर धाम में दर्शन और पूजन की भी उत्सुकता से प्रतीक्षा है.

इतना ही नहीं आदि कैलाश की बर्फ से ढकी सुंदरता और उस पर पड़ती सूर्य की किरणों से चांदी की तरह चमकी सुंदरता को देखकर पीएम मंत्रमुग्ध हो गए. इसके बाद पीएम मोदी आदि कैलाश के पास स्थित पार्वती कुंड के दर्शन करने पहुंचे. प्रधानमंत्री ने मंदिर में प्रवेश करने से पहले मंदिर में प्रवेश द्वार पर कुछ देर ध्यान किया.उसके बाद उन्होंने मंदिर के बाहर पूजा की. मंदिर में प्रवेश करने के बाद पुजारी ने उन्हें तिलक लगाया. जिसके बाद प्रधानमंत्री ने पार्वती कुंड में पूजा अर्चना की. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने मंदिर के अंदर डमरू बजाकर बाबा भोलेनाथ और माता पार्वती की पूजा की, फिर पूजा की ज्योति फिराई, उसके बाद शंख बजा कर पूजा पूरी की. पूजा पूरी होने के बाद मंदिर के पुजारी ने प्रधानमंत्री के हाथ में कलावा बांधा जिसके पीएम मोदी ने पुजारी को दक्षिणा भी दी.