logo-image

Uttarakhand: केदारनाथ धाम में राहुल गांधी को देख भक्तों ने लगाए मोदी-मोदी और जय श्रीराम नारे

Uttarakhand News : कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को तीन दिन के लिए केदारनाथ धाम पहुंचे और पूजा-अर्चना की है. इस दौरान भक्तों ने मोदी-मोदी और जय श्रीराम के नारे लगाए हैं.

Updated on: 05 Nov 2023, 06:22 PM

रुद्रप्रयाग:

Uttarakhand News : देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) के प्रचार अभियान की व्यस्तता के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपनी आध्यात्मिक यात्रा पर केदारनाथ पहुंच गए हैं. राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने रविवार की सुबह केदारनाथ धाम में पूजा-अर्चना की है. वे करीब तीन दिनों तक केदारनाथ धाम में ही प्रवास करेंगे. बताया जा रहा है कि यह उनकी निजी यात्रा है. जब राहुल गांधी केदारनाथ धाम पहुंचे तो वहां आए अन्य भक्तों ने मोदी-मोदी और जय श्रीराम के नारे लगाए हैं.

यह भी पढ़ें : MP Assembly Election 2023 : खांडवा में बोले PM मोदी- मध्य प्रदेश को कांग्रेस के चंगुल से बचाना जरूरी, क्योंकि...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी वीआईपी हेलीपैड से नहीं, बल्कि आम आदमी के हेलीपैड से केदारनाथ धाम पहुंचे. वे करीब आधा किलोमीटर मंदिर तक पैदल ही गए थे. उन्होंने मंदिर में बाहर से ही दर्शन किए और उनकी परिक्रमा की. इसके बाद वे अपने होटल चले गए हैं. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी सोमवार को भी धाम में रहेंगे और मंगलवार को वापस जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : Delhi Air Pollution : दिल्ली की आबोहवा बिगड़ी, देखें 10 Video में कैसे फैल रहा है जहर

तीर्थ पुरोहित समाज ने हेलीपैड पर राहुल गांधी का स्वागत किया है. राहुल गांधी दोपहर एक बजे के आसपास हेलीपैड पर पहुंचे थे. वह यहां से कुछ लोगों से बात करते हुए सीधे मंदिर पहुंचे और दर्शन किए. मंदिर से होटल जाते वक्त अन्य भक्तों ने राहुल गांधी को देखा तो उन्होंने मोदी-मोदी और जय श्रीराम के नारे लगाए हैं. आपको बता दें कि इससे पहले भी राहुल गांधी केदारनाथ धाम की यात्रा कर चुके हैं. 2013 के आपदा के बाद उन्होंने पैदल ही केदारनाथ धाम की यात्रा की थी.

यह भी पढ़ें : Jammu-Kashmir : जम्मू में बड़े हमले की कोशिश नाकाम, 2 किलो IED बरामद, देखें Video

आपको बता दें कि राहुल गांधी के दौरे को लेकर उत्तराखण्ड कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट किया है. उन्होंने पोस्ट में लिखा है कि बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के लिए राहुल गांधी उत्तराखण्ड आ रहे हैं. ये उनकी निजी आध्यात्मिक यात्रा है, सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील है कि वे उनकी निजी यात्रा का सम्मान करें और उन्हें इस यात्रा को एकांत में पूर्ण करने दें. जय श्री केदार!'