logo-image

Uttarakhand: इस जिले के मदरसे में पाई गई अनियमितता, जानें फिर प्रशासन ने क्या लिया एक्शन

Uttarakhand Madrasa News : उत्तराखण्ड के नैनीताल जिले में एक मदरसे में अनियमितता पाई गई है. इसे लेकर प्रशासन ने इस मदरसे के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है.

Updated on: 19 Oct 2023, 05:21 PM

नैनीताल:

Uttarakhand Madrasa News : उत्तराखण्ड में मदरसों की सख्ती से जांच हो रही है. इसे लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में चल रहे मदरसों के सत्यापन के सख्त निर्देश दिए हैं. इसी क्रम में नैनीताल प्रशासन भी जिले के अंदर संचालित मदरसों की छानबीन कर रहा है. इसे लेकर जिले के ज्योलिकोट वीर भट्टी के पास स्थित एक मदरसे में अनियमितता पाई गई है. इसके खिलाफ प्रशासन ने एक्शन लिया और पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.  

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War : इजरायल के तेल अवीव पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का बड़ा बयान, बोले- फिलिस्तीनी लोगों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है हमास

राज्य सरकार ने यह निर्देश भी दिए हैं कि प्रदेश के अंदर संचालित सभी मदरसों की जांच की जाए. हाल ही में नैनीताल प्रशासन ने ज्योलिकोट वीर भट्टी के पास मदरसे में भारी अनियमितताएं पाई हैं. इसके बाद प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए मदरसे के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है. इसे लेकर नैनीताल की डीएम वंदना सिंह का भी बड़ा बयान सामने आया है.

यह भी पढ़ें : Jim Corbett National Park : जिम कॉर्बेट में घात लगाकर बैठा था बाघ, मौके मिलते ही वन कर्मी को ऐसे बनाया अपना शिकार

इसे लेकर नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि जिले के अंदर जितने भी मदरसे चल रहे हैं, उनकी जांच की जाएगी. जिले के सभी एसडीएम अपने क्षेत्र में संचालित मदरसों के सत्यापन कर रहे हैं. मदरसों में बच्चों को किस तरह की तालीम मिल रही है, बच्चों को किस तरह की सुविधा मिल रही हैं, उसकी भी जांच होगी. उन्होंने कहा कि मदरसों के पंजीकरण से संबंधित जो भी राज्य सरकार के मानक हैं, उनको जिले के अंदर कितने मदरसे पूरा कर रहे हैं यह भी देखा जाएगा. गड़बड़ी पाए जाने पर संबंधित मदरसों पर भी कार्रवाई होगी.