News Nation Logo

उत्तराखंड के नए सीएम का बुधवार को होगा ऐलान, सस्पेंस बरकरार

उत्तराखंड के नए सीएम का बुधवार को ऐलान होगा, जिसको लेकर नेताओं में सस्पेंस बरकरार है. दरअसल, उत्तराखंड में सियासी संग्राम के बीच मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अपना इस्तीफा दे दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 09 Mar 2021, 05:10:35 PM
bjp uttrakhand

उत्तराखंड के नए सीएम का बुधवार को होगा ऐलान (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • उत्तराखंड के नए सीएम का बुधवार को ऐलान होगा.
  • बीजेपी विधायक धन सिंह रावत मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे.
  • बुधवार सुबह 10 बजे पार्टी मुख्यालय में विधानमंडल दल की बैठक.

देहरादून:

उत्तराखंड के नए सीएम का बुधवार को ऐलान होगा, जिसको लेकर नेताओं में सस्पेंस बरकरार है. दरअसल, उत्तराखंड में सियासी संग्राम के बीच मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अपना इस्तीफा दे दिया. उन्होंने सियासी उठा-पटक के बीच मंगलवार की शाम राज्यपाल बेबी रानी मौर्या से मिलकर अपना त्यागपत्र सौंप दिया. राज्‍यपाल ने अगले सीएम के कार्यभार ग्रहण करने तक त्रिवेंद्र सिंह रावत से कार्यवाहक मुख्‍यमंत्री के रूप में काम करते रहने को कहा है. अपना इस्‍तीफा सौंपने के बाद राजभवन से लौटे त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने आवास पर एक संक्षिप्‍त प्रेस कांफ्रेंस की. उन्‍होंने कहा कि पार्टी ने उन्‍हें चार साल सेवा का मौका दिया, यह उनका परम सौभाग्‍य है.  कहा कि-'मैंने कभी सीएम बनने की कल्पना नहीं की थी. मेरी पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया. मैं प्रदेशवासियों का धन्यवाद करता हूं.

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि बुधवार सुबह 10 बजे पार्टी मुख्यालय में विधानमंडल दल की बैठक है, उसमें सभी विधायक मौजूद रहेंगे. इस्तीफे को लेकर पूछे गए सवाल का उन्होंने गोलमोल जवाब दिया. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इसके जवाब के लिए आपको दिल्ली जाना होगा. उधर, केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह और दुष्यंत गौतम देहरादून के लिए रवाना हो चुके हैं. मंगलवार रात तक उनके देहरादून पहुंचने की उम्मीद है. बुधवार को उत्तराखंड भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक में नए मुख्यमंत्री का नाम तय हो सकता है. प्रदेश सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री और श्रीनगर से बीजेपी विधायक धन सिंह रावत मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं. इसके अलावा एक उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की भी सियासी हलके में चर्चा है.

यह भी पढ़ें : इस्तीफा देने के बाद बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत- 4 साल में सिर्फ 9 दिन शेष रह गए

बीजेपी विधानमंडल की बैठक में विधायक जन जो भी निर्णय लेंगे उसी दिल्ली में पार्टी आलाकमान शीर्ष नेतृत्व के सामने रखा जाएगा ,जिसके बाद लिया जाएगा अंतिम फैसला. यानी देहरादून के बाद दिल्ली मेें होगी पार्टी शीर्ष नेतृत्व की बैठक जिसके बाद अगले मुख्यमंत्री के नाम का होगा ऐलान. उप मुख्यमंत्री को लेकर अभी हमारा कोई विचार नहीं है, मेरे मन में डिप्टी सीएम पद को लेकर कोई बात नहीं है, लेकिन हम ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री के पद पर चुनेंगे जो सभी वर्गों का ख्याल रखें और 10 महीने में बेहतर काम करके दिखाएं. त्रिवेंद्र सिंह रावत को अब दिल्ली यानी केंद्र में भेजा जाएगा. केंद्रीय संगठन में अब उनके अनुभव का लाभ उठाया जाएगा. केंद्र में त्रिवेंद्र सिंह रावत की जरूरत थी इसलिए यह फैसला लिया गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Mar 2021, 04:44:56 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.