logo-image

Uttarakhand: अब पढ़ेगा जसपुर और आगे बढ़ेगा, यहां जनपद के पहले नवोदय विद्यालय की नीव रखी जाएगी

Uttarakhand: डॉ.शैलेंद्र मोहन सिंघल प्रयासों के चलते 2004 में सरकार ने राजीव गांधी नवोदय विद्यालय की स्थापना के लिए 4.929 हेक्टेयर भूमि आवंटित की थी.

Updated on: 30 Oct 2023, 06:35 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के जनपद उधम सिंह नगर स्थित जसपुर को कुमाऊं का प्रवेश द्वार भी कहा जाता है. इस द्वार में अच्छे विद्यालय न होने के कारण शिक्षा का भी अभाव लंबे समय से चला आ  रहा था. उत्तराखंड की स्थापना होने के बाद जसपुर के पूर्व विधायक और भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉक्टर शैलेंद्र मोहन सिंघल द्वारा जसपुर वासियों को शिक्षित करने के लिए और अच्छे सरकारी विद्यालय की व्यवस्थाओं के लिए सरकार से मांग की जा रही थी.

डॉ.शैलेंद्र मोहन सिंघल प्रयासों के चलते 2004 में सरकार ने राजीव गांधी नवोदय विद्यालय की स्थापना के लिए 4.929 हेक्टेयर भूमि आवंटित की थी. इस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  जसपुर की भविष्य की चिंता करते हुए जसपुर में नवोदय विद्यालय बनाने को 47 करोड़ की धनराशि पास कर टेंडर की प्रक्रिया को हरी झंडी दिखाई. 

ऐसी उम्मीद है कि जल्द विद्यालय बनाने का निर्माण कार्य आरंभ होगा. इसके बाद अब जसपुर की जनता में काफी खुशी का माहौल बना हुआ है. यहां पर अब जसपुर समेत आसपास के बच्चों के माथे से शिक्षा को लेकर चिंता की लकीरें मिटने जा रही हैं.