logo-image
लोकसभा चुनाव

Uttarakhand: देवभूमि उत्तराखंड में अब ध्वस्त होंगे अवैध मजार, क्योंकि...

Uttarakhand Land Jihad : उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण किए जाने के केस सामने आ रहे हैं. इसे लेकर राज्य सरकार काफी सख्त है.

Updated on: 07 Apr 2023, 05:39 PM

highlights

  • सीएम धामी ने नैनीताल के कालाढूंगी में विभिन्न विकास योजनाओं का किया शिलान्यास 
  • देवभूमि में किसी भी हाल में लैंड जिहाद को पनपने नहीं देंगे : मुख्यमंत्री धामी

देहरादून:

Uttarakhand Land Jihad : उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण किए जाने के केस सामने आ रहे हैं. इसे लेकर राज्य सरकार काफी सख्त है और सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने सख्ती करते हुए साफ कह दिया है कि देवभूमि उत्तराखंड में अब अवैध रूप से बने मजारों को ध्वस्त किया जाएगा. ये नया उत्तराखंड है यहां अतिक्रमण और अवैध कब्जा करना तो दूर की बात है, अब इसके बारे में कोई सोचे तक नहीं. (Uttarakhand Land Jihad)

यह भी पढ़ें : Delhi : दिल्ली सरकार और एलजी के बीच फिर बढ़ा विवाद, जानें अब क्या है कारण

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने शुक्रवार को एक जनसभा को संबोधित किया है. उन्होंने कहा कि राज्यभर में एक हजार से ज्यादा ऐसे सरकारी स्थानों को चिन्हित किया गया है, जहां अनावश्यक रूप से अवैध कब्जे किए गए हैं. किसी स्थानों पर अवैध रूप से मजार बनी हुई है तो किसी स्थानों पर कुछ और बना हुआ है. जब इन स्थानों पर खुदाई की गई तो इनके नीचे से कोई भी अवशेष नहीं निकले. उन्होंने कहा कि देवभूमि में किसी भी हाल में लैंड जिहाद को पनपने नहीं देंगे. (Uttarakhand Land Jihad)

यह भी पढ़ें : Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद गैंग को ऐसे आर्थिक चोट पहुंचाएगी पुलिस, जानें पूरा डिटेल्ट

सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने नैनीताल के कालाढूंगी में विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में नकल रोधी कानून लागू होने के बाद अभी तक 3 प्रतियोगी परीक्षाओं का आयोजन किया जा चुका है, जिसमें पूरे उत्साह के साथ करीब तीन लाख से ज्यादा युवाओं ने हिस्सा लिया है. (Uttarakhand Land Jihad)