News Nation Logo

देवस्थानम एक्ट को जल्द वापस ले सकती है उतराखंड सरकार

बीते एक साल से तीर्थ पुरोहित इस एक्ट का विरोध कर रहे थे. सीएम पुष्कर धामी जल्द बड़ा फैसला ले सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 24 Nov 2021, 03:18:08 PM
pushakar singh dhami

पुष्कर सिंह धामी (Photo Credit: file photo)

नई दिल्ली:

उतराखंड सरकार देवस्थानम एक्ट को वापस ले सकती है. विधानसभा के शीतकालीन सत्र में कानून की वापसी संभव है. बीते एक साल से तीर्थ पुरोहित इस एक्ट का विरोध कर रहे थे. सीएम पुष्कर धामी जल्द बड़ा फैसला ले सकते हैं. चारधाम तीर्थ पुरोहित हकहकूकधारी महापंचायत ने पिछले दिनों देहरादून में देवस्थानम एक्ट के विरोध में यमुना कालोनी स्थित मंत्रियों के आवासों पर विरोध प्रदर्शन किया था. तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि यदि एक्ट वापस न लिया गया तो इसके विरोध में प्रदेश भर में आंदोलन शुरू किया जाएगा.  

तीर्थ पुरोहितों ने अपनी मांग को लेकर बड़ा प्रदर्शन किया. वे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल के आवास के बाहर पहुंचे. इस दौरान तीर्थ पुरोहितों ने विरोध दर्ज कराने के लिए शीर्षासन कर विरोध जताया. इस बीच तीर्थ पुरोहितों और मंत्री के बीच जमकर नोकझोंक हुई. उनियाल ने पुरोहितों से कहा था कि 30 नवंबर तक एक्ट से संबंधित सभी समस्याओं का समाधान निकाल लिया जाएगा. बाद में आश्वासन के बाद तीर्थ पुरोहितों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया.

चारधाम देवस्थानम एक्ट

बीते वर्ष नवंबर-दिसंबर में उत्तराखंड सरकार ने बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री समेत प्रदेश के 51 मंदिरों का प्रबंधन हाथ में लेने के लिए चार धाम देवस्थानम एक्ट से एक बोर्ड, चार धाम देवस्थानम बोर्ड बनाया था।

First Published : 24 Nov 2021, 02:29:41 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.