News Nation Logo

HMT की 45.33 एकड़ जमीन उत्तराखण्ड सरकार को मिली

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Oct 2022, 10:29:45 PM
CM Dhami

CM Pushkar Singh Dhami (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • भारी उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आदेश जारी
  • सीएम पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय का आभार व्यक्त किया
  • डबल इंजन सरकार की एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि : सीएम

देहरादून:  

भारत सरकार द्वारा एचएमटी की 45.33 एकङ जमीन उत्तराखण्ड सरकार को हस्तांतरित कर दी गई है. इस संबंध में भारी उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है. इसके अनुसार रानीबाग और हल्द्वानी स्थित एचएमटी की 45.33 एकड़ भूमि उत्तराखण्ड सरकार को 72 करोड़ 02 लाख 10 हजार रुपये की रिजर्व प्राइस पर हस्तांतरित की गई है. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एचएमटी की भूमि उत्तराखण्ड सरकार को हस्तांतरित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय का आभार व्यक्त किया है.

उन्होंने कहा कि यह डबल इंजन सरकार की एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि है. उत्तराखंड की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा किया गया है. यह मामला काफी लंबे समय से लम्बित था. अब प्रदेश सरकार को भूमि हस्तांतरित हो गई है. इसका उपयोग प्रदेश के हित में और प्रदेश के विकास के लिए किया जाएगा.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसके लिइ अनुरोध किया था. साथ ही अगस्त माह में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय के साथ बैठक में भी इस बात को उठाते हुए एचएमटी की उक्त भूमि उत्तराखण्ड सरकार को हस्तांतरित किए जाने का अनुरोध किया था.

First Published : 27 Oct 2022, 10:29:45 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.