logo-image

उत्तराखंड में 15 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, जानें नई गाइडलाइन

उत्तराखंड में कोरोना के मामलों में धीरे-धीरे कमी आ रही है. इसी बीच उत्तराखंड सरकार ने आंशिक कोरोना कर्फ्यू (Covid Curfew) में ढील देते हुए कोविड कर्फ्यू को 15 जून तक बढ़ा दिया है. रविवार को शासन ने इसकी एसओपी जारी कर दी है.

Updated on: 06 Jun 2021, 09:29 PM

देहरादून:

उत्तराखंड (Covid In Uttarakhand) में कोरोना के मामलों में धीरे-धीरे कमी आ रही है. इसी बीच उत्तराखंड सरकार ने आंशिक कोरोना कर्फ्यू (Covid Curfew) में ढील देते हुए कोविड कर्फ्यू को 15 जून तक बढ़ा दिया है. रविवार को शासन ने इसकी एसओपी जारी कर दी है. कोविड कर्फ्यू के दौरान इस सप्ताह सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानें रोजाना सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक खुलेंगी वहीं, स्टेशनरी की दुकानें, जनरल स्टोर और किराने की दुकानें, बुधवार(9 जून) और सोमवार (14 जून) को सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक खुलेंगी.

अर्बन और रूरल एरिया में उद्योगों के संचालन को अनुमति दी गई है. गढ़वाल से कुमाऊं, कुमाऊं से गढ़वाल जाने वालों को कोविड नेगेटिव रिपोर्ट दिखाने की बाध्यता नहीं होगी. स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य होगा.

कोरोना के मद्देनजर राज्य में एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू को 15 जून तक बढ़ाया गया है. कर्फ्यू के दौरान पुराने आदेश उसी तरीके से प्रभावी होंगे. हालांकि सभी जिलों के जिलाधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति व परिस्थिति का आकलन करने के बाद छूट देने के अधिकार दिए गए हैं.