logo-image

आम आदमी की कमर को हर तरह से तोड़ने में लगी राज्य सरकार : AAP 

आम आदमी पार्टी के गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र सिंह आनंद ने रविवार को एक बयान जारी कर राज्य सरकार की रोडवेज किराया वृद्धि पर कहा कि आम आदमी का गुजर, बसर भाजपा की सरकार ने मुश्किल कर दिया है.

Updated on: 17 Jul 2022, 06:30 PM

देहरादून:

आम आदमी पार्टी के गढ़वाल मीडिया प्रभारी रविंद्र सिंह आनंद ने रविवार को एक बयान जारी कर राज्य सरकार की रोडवेज किराया वृद्धि पर कहा कि आम आदमी का गुजर, बसर भाजपा की सरकार ने मुश्किल कर दिया है. जहां एक और पिछले दिनों रसोई गैस पर अभूतपूर्व वृद्धि हुई तो वहीं अब बसों के किराए भी बढ़ा दिए गए. इससे आम आदमी की जेब पर अतिरिक्त बोझ पड़ना तय है. उन्होंने कहा कि बस का सफर अधिकांश निम्न एवं मध्यम वर्गीय परिवार के लोग करते हैं. बसों का किराया एकाएक बढ़ने से आम आदमी की जेब पर डाका डालने का काम राज्य सरकार द्वारा किया गया है.

उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास का ढोंग करने वाली भाजपा की सरकार निम्न वर्ग एवं मध्यम वर्ग की कमर तोड़ने में लगी है. जहां एक ओर महंगाई आसमान छू रही है तो वहीं अब बसों के किरायों में भी भारी उछाल है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने नारा दिया था कि बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार भाजपा सरकार, लेकिन राज्य सरकार इसके विपरीत चल रही है और वोट इकट्ठा कर अब जनता को ठगने का काम कर रही है.

उन्होंने आगे कहा कि जिन लोगों के पास दूरदराज क्षेत्र के सफर के लिए अपने वाहन नहीं है, वह सरकारी वाहन से ही सफर करते हैं, लेकिन बसों के किराए में इस प्रकार की वृद्धि से आम आदमी दुविधा में पड़ गया है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में हजारों लाखों लोग ऐसे हैं जो किसी तरह अपना गुजर-बसर करते हैं, परंतु रोडवेज के बड़े किराए ने उनके आगे आर्थिक संकट खड़ा कर दिया है. बहुत से लोग दूर-दराज क्षेत्रों में नौकरी- व्यवसाय के लिए प्रतिदिन जाया करते हैं, लेकिन अचानक किराया वृद्धि से उनके व्यवसाय एवं नौकरी पर प्रत्यक्ष प्रभाव पड़ेगा.