logo-image

कांवड़ यात्रा 2021 : उत्तराखंड सरकार ने रद्द की इस साल होने वाली कांवड़ यात्रा

बता दें कि इसको लेकर एक्सपर्ट्स ने पहले ही चेताया था कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच कांवड़ यात्रा सुपरस्प्रेडर इवेंट के रूप में कुंभ मेले से पांच गुना अधिक खतरनाक साबित हो सकती है.  

Updated on: 13 Jul 2021, 07:54 PM

देहरादून :

उत्तराखंड सरकार ने कोरोना महामारी के मद्देनजर इस साल होने वाली कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया है.  देश में करोना के संभावित तीसरे लहर के बीच इस बार कांवड़ लेकर लोग नहीं जा सकेंगे. बता दें कि इसको लेकर एक्सपर्ट्स ने पहले ही चेताया था कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच कांवड़ यात्रा सुपरस्प्रेडर इवेंट के रूप में कुंभ मेले से पांच गुना अधिक खतरनाक साबित हो सकती है.  एक्सपर्ट्स के अनुसार, यात्रा में कुंभ मेले की तुलना में कोविड -19 संक्रमण फैलने का जोखिम अधिक है क्योंकि यात्रा करने वाले भक्तों की संख्या कुंभ में शामिल होने वालों की तुलना में काफी अधिक होने की संभावना है.

इस संदर्भ में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों के साथ बैठक ली थी जिसमे यह फैसला लिया गया. बताया गया है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार नहीं प्रदेशवासियों की जान खतरे में नहीं डालना चाहती, इसीलिए यह फैसला लिया गया है. कुछ देर बाद इस मसले पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जानकारी देंगे.