logo-image

Uttarakhand Elections 2022: कांग्रेस ने जारी की 11 उम्मीदवारों की लिस्ट, हरीश रावत रामनगर से लड़ेंगे चुनाव

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 ( Uttarakhand Elections 2022 )  को लेकर राज्य में सियासी घमासान जारी है. इस बीच कांग्रेस ने सोमवार को अपने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है

Updated on: 24 Jan 2022, 11:55 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 ( Uttarakhand Elections 2022 )  को लेकर राज्य में सियासी घमासान जारी है. इस बीच कांग्रेस ने सोमवार को अपने 11 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. सूची में कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत व बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हरक सिंह रावत की बहू को भी जगह दी गई है. हरीश रावत रामनगर से ( Harish Rawat to contest from Ramnagar ) और हरक सिंह रावत की बहू अनुकृति गुसाईं रावत ( Anukriti Gusain Rawat) लैंसडाउन से चुनाव लड़ेंगी.

यह भी पढ़ें : New e-Shram card स्कीम के तहत मिलेंगे 3000 रुपए, जानें डिटेल्स

हरक सिंह रावत ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की

आपको बता दें कि कांग्रेस के वॉर रूम में हरक सिंह ने कांग्रेस पार्टी जॉइन की थी. लंबे जद्दोजहद के बाद हरक सिंह रावत ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली. दिल्ली में पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत को प्रदेश के प्रभारी देवेंद्र यादव, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाई गई थी.

यह भी पढ़ें : शादी के बाद Vicky को छोड़ बीच पर मस्ती करती दिखी Katrina, तस्वीरों में दिए बोल्ड पोज

14 फरवरी को विधानसभा चुनाव

आपको बता दें कि उत्तराखंड में आने वाले 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए  वोट डाले जाएंगे. जबकि चुनाव के परिणाम 10 मार्च को आएंगे. अब जैसे जैसे चुनाव की तारीख करीब आ रही है वैसे वैसे नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. 29 जनवरी को नामांकन की स्क्रूटनी होगी और 31 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे.