News Nation Logo

उत्तराखंड: बागी हुए मंत्री हरक सिंह रावत पर बीजेपी की कार्रवाई, किया बर्खास्त

भारतीय जनता पार्टी ने यहां हरक सिंह पर बड़ी कार्रवाई की है. सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने हरक सिंह को पार्टी से 6 साल के लिए निष्काष्ति कर दिया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 16 Jan 2022, 11:53:07 PM
Harak singh Rawat

Harak singh Rawat (Photo Credit: File Pic)

नई दिल्ली:  

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. भारतीय जनता पार्टी ने यहां हरक सिंह पर बड़ी कार्रवाई की है. सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने हरक सिंह को पार्टी से 6 साल के लिए निष्काष्ति कर दिया है. इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरक सिंह रावत को उत्तराखंड मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की सिफारिश राज्यपाल से की थी.  जानकारी के अनुसार बीजेपी ने हरक सिंह रावत को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते बाहर किया है. उन पर कांग्रेस नेताओं से मिलने का आरोप है. 

कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं हरक सिंह 

वहीं, सूत्रों की मानें तो हरक सिंह सोमवार को कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं. माना तो यहां तक जा रहा है कि हरक सिंह के साथ ही बीजेपी के कई विधायक भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. आपको बता दें कि हरक सिंह रावत ने पिछले दिनों मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया था.​ हालांकि उनकी इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया था. चर्चा तो यहां तक थी कि बीजेपी उनको मनाने के प्रयास में जुटी है.

इससे पहले उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने बीजेपी में किसी भी तरह से असंतोष को खारिज किया था. उन्होंने कहा था कि बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में प्रत्याशियों के नाम को लेकर मंथन किया जा रहा है. पार्टी उन प्रत्याशियों को वरीयता देगी जो चुनाव में जीत हासिल करेंगे. विजय बहुगुणा ने कहा कि पार्टी में सभी लोग निष्पक्ष होकर प्रत्याशियों को लेकर मंथन कर रहे हैं. आपको बता दें कि बीजेपी में टिकट के दावेदारों को लेकर तमाम तरह की खबरें सुर्खियों में हैं. कई दावेदारों में असंतोष जैसी खबरें भी आ रहे हैं जिसको पार्टी के वरिष्ठ नेता सिरे से नकार रहे हैं.

First Published : 16 Jan 2022, 11:53:07 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.