logo-image

उत्तराखंड: चंपावत सीट पर उप चुनाव की घोषणा, 31 मई को वोटिंग-3 जून को मतगणना

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए छोड़ी गई चंपावत सीट पर उप-चुनाव की घोषणा हो गई है. पुष्कर सिंह धामी के लिए ये सीट कैलाश गहतोड़ी ने खाली की है. उन्होंने 21 अप्रैल को अपने पद से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद इस सीट पर उप-चुनाव हो रहा है. चंपावत विधानसभा सीट पर उप-चुनाव में बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रत्याशी होंगे.

Updated on: 02 May 2022, 11:34 PM

देहरादून:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए छोड़ी गई चंपावत सीट पर उप-चुनाव की घोषणा हो गई है. पुष्कर सिंह धामी के लिए ये सीट कैलाश गहतोड़ी ने खाली की है. उन्होंने 21 अप्रैल को अपने पद से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद इस सीट पर उप-चुनाव हो रहा है. चंपावत विधानसभा सीट पर उप-चुनाव में बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रत्याशी होंगे. इस सीट पर 31 मई को मतदान होगा, जबकि 3 जून को मतगणना की जाएगी. इस सीट पर कांग्रेस का प्रत्याशी कौन होगा, ये अभी साफ नहीं हो पाया है.

चंपावत में रोड शो कर चुके हैं धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चंपावत में रोड शो कर चुके हैं. उन्होंने कई विकास परियोजनाओं की घोषणा भी की थी. पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड चुनाव में अपनी ही सीट हार गए थे, लेकिन उनकी अगुवाई में बीजेपी ने जोरदार जीत दर्ज की थी. इसी वजह से उनकी चुनावी हार के बावजूद बीजेपी ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया था. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे जिस दिन आए थे और पुष्कर सिंह धामी के चुनाव हारने की खबर आई थी. उसी दिन चंपावत विधानसभा सीट से जीत दर्ज करने वाले कैलाश गहतोड़ी ने अपनी सीट से इस्तीफा देकर पुष्कर सिंह धामी को चुनाव लड़ाने की बात कही थी. 

इसी क्रम में 21 अप्रैल को गहतोड़ी ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को दे दिया था. और अब चुनाव आयोग ने इस सीट पर उप-चुनाव की घोषणा कर दी है. इस सीट पर पुष्कर सिंह धामी के चुनावी अभियान की बागडोर भी गहतोड़ी ही संभाल रहे हैं.

यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...