News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

सीएम तीरथ सिंह रावत को पार्टी आलाकमान से आया बुलावा, आज होंगे दिल्ली रवाना

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता तीरथ सिंह रावत को अचानक दिल्ली से बुलावा आया है. रावत को पार्टी आलाकमान द्वारा दिल्ली बुलाया गया है. आज यानि कि बुधवार को सुबह 10:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 30 Jun 2021, 08:38:06 AM
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Photo Credit: फोटो-ANI)

नई दिल्ली:

उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री और बीजेपी (BJP) नेता तीरथ सिंह रावत (CM Tirath Singh Rawat) को अचानक दिल्ली से बुलावा आया है. रावत को पार्टी आलाकमान द्वारा दिल्ली बुलाया गया है. आज यानि कि बुधवार को सुबह 10:30 बजे दिल्ली  (Delhi) के लिए रवाना होंगे. अभी तक सीएम रावत को बुलाने की वजह स्पष्ट नहीं हो पाया है. हालांकि बताया जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व सीएम रावत से उपचुनाव को लेकर आगे की रणनीति तैयार कर सकता है. बता दें कि राज्य में विधानसभा की दो सीटें खाली हैं.

बीजेपी के तीन दिवसीय चिंतन शिविर के समापन के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का यह दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है. रामनगर में आयोजित हुए तीन दिवसीय चिंतन शिविर में भी आगामी चुनाव को लेकर गहन मंथन हुआ और पार्टी के भावी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई है.

वहीं ये भी कहा जा रहा हैकि दिल्ली में तीरथ सिंह रावत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर आगामी विधानसभा चुनाव समेत विभिन्न विषयों पर भी चर्चा करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, रामनगर चिंतन शिविर में तय पार्टी की चुनावी रणनीति पर चर्चा को लेकर ही उन्हें दिल्ली बुलाया गया है. हालांकि मुख्यमंत्री ने इसे अनौपचारिक मुलाकात बताया है. 

और पढ़ें: बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री के लिए अतिरिक्त वैक्सीन डोज

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज

उत्तर प्रदेश और पंजाब सहित अन्य राज्यों में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार कुछ बदलाव कर सकती है. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाएं तेज हैं. उत्तराखंड में मुख्यमंत्री बदलने और उत्तर प्रदेश के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ही बैठक कर चुके हैं. सूत्रों के अनुसार, बुधवार शाम को होने वाली मंत्रिपरिषद की बैठक डिजिटल तरीके से होगी. बैठक में सड़क एवं परिवहन मंत्रालय, नागर विमानन मंत्रालय और दूरसंचार मंत्रालय के कामकाज की समीक्षा की जा सकती है. इसमें कोविड-19 संबंधी हालात पर विस्तृत चर्चा भी हो सकती है. 

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के बाद विभिन्न स्तरों पर बैठकों का दौर चल रहा है. अब वह केंद्र सरकार के मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा भी कर रहे हैं. कई मंत्रालयों की समीक्षा बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री बुधवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक में समीक्षा करेंगे. इसके साथ ही माना जा रहा है कि अपना दल की अनुप्रिया पटेल को भी केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है. प्रधानमंत्री मोदी की नजर में सभी राज्य बराबर हैं, लेकिन गुजरात और उत्तर प्रदेश में बीजेपी और राज्य सरकार की स्थिति को लेकर वह थोड़े संवेदनशील दिख रहे हैं.

First Published : 30 Jun 2021, 08:16:43 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो